spot_img

Video : देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने पीटी थाली, चलाया हस्ताक्षर अभियान

HomeCHHATTISGARHBASTARVideo : देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने पीटी...

रायपुर। देश में आसमान छूती पेट्रोल-डीजल की कीमत, बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस को ब्लाक स्तर आंदोलन के पहले चरण प्रदेश के सभी 307 ब्लाकों में आज प्रदेश व्यापी हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

इस दौरान महिलाओं ने थाली पीटकर खाद्य सामग्री, खाद्य तेल, रसोई गैस की बढ़ते कीमत का विरोध किया और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की गई अत्यधिक वृद्धि पर रोक लगाने की मांग की एवं कई गुना बढ़ चुकी केन्द्रीय उत्पाद शुल्क को कम करने की मांग की गई।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ की संस्कृति सहेजने बनेगी “डिजिटल लाइब्रेरी” सीएम भूपेश ने दिए…

विरोध के दौरान महंगाई के विरोध में पाम्पलेट, पोस्टर एवं प्ले-कार्ड के साथ स्थानीय स्तर पर पेट्रोल पंपों में आम जनता से हस्ताक्षर करवाया गया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कोंडागांव में ब्लाक कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित आंदोलन में शामिल हुये। इस दौरान उन्होंने थाली बजाकर बढ़ते महंगाई के लिये जिम्मेदार मोदी सरकार का विरोध किया एवं पेट्रोल पंप में आम जनता से महंगाई के विरोध में हस्ताक्षर भी कराये। रायपुर शहर, रायपुर ग्रामीण सहित कांग्रेस के सभी ब्लाकों में कांग्रेसजनों ने विरोध प्रदर्शन किया।

सायकल यात्रा और पैदल मार्च

14 जुलाई को जिला स्तरीय पर महंगाई के विरोध सायकल यात्रा निकाली जायेगी। 17 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व में राजधानी रायपुर में पैदल मार्च कर महंगाई व ईधनों की कीमतों में की गयी वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में कोरोना के 1.02 करोड़ टीके लगे, 45 प्लस में…

इस अवसर पर महंगाई पर लगाम लगाने और पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधीश को सौपा जायेगा।