spot_img

छत्तीसगढ़ में कोरोना ब्लास्ट, डेल्टा प्लस वैरिएंट का अंदेशा, तमिलनाडु से लौटे थे श्रमिक…

HomeCHHATTISGARHBILASPURछत्तीसगढ़ में कोरोना ब्लास्ट, डेल्टा प्लस वैरिएंट का अंदेशा, तमिलनाडु से लौटे...

मुंगेली। कोरोना ब्लास्ट होने के बाद छत्तीसगढ़ में लॉक डाउन लगाया गया है। सूबे के मुंगेली जिले के एक गांव को कन्टेनमेंट ज़ोन बनाते हुए यहाँ आवाज़ाही पर रोक लगाई गई है। इस गाँव से 19 नए मामलें मिले है जिसके बाद से पुरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल इनमें से पांच मज़दूर है जो कमाने खाने तमिलनाडु गए हुए थे।

भैयाजी ये भी देखे : सीएम भूपेश का किसानों के नाम संदेश, वर्मी और सुपर कंपोस्ट…

वहां के बिगड़ते हालात देखकर सभी पांचों ने अपने घर लौटने का फैसला किया। मुंगेली के लमनी गाँव में रहने वाले सभी मज़दूरों की तबियत कुछ नासाज़ थी। जिसके बाद इनका पूरा परिवार समेत कुल 19 लोग कोरोना की चपेट में आ गए। इधर इन सभी के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग का काम किया जा रहा है। जिसके बाद उनकी भी कोरोना जाँच की जाएगी।

लोरमी के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. जीएस दाऊ ने बताया कि लमनी के सभी संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है। नियमित सैंपल जांच में जो पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन्हें आगे के उपचार के लिए मुंगेली के सरकारी कोविड-19 अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

स्वास्थ विभाग की पेशानी में पड़ा बल

इधर प्रदेश के एक ही गांव में एक साथ कोरोना के 19 मरीज़ों की पहचान होने के बाद सूबे के स्वाथ्य अमले की पेशानी में बल पड़ा है। मुंगेली जिले के लमनी गांव में हुए कोरोना विस्फोट के बाद पुरे गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। देश के जिन राज्यों में डेल्टा प्लस वैरिएंट का संक्रमण फैला हुआ है, इनमें से तमिलनाडु भी एक है।

भैयाजी ये भी देखे : अंत्यावसायी सहकारी वित्त एवं विकास निगम की बैठक, स्वरोजगार के लिए…

ऐसे में यदि इन मरीज़ों में यह वैरिएंट पाया जाता है तो छत्तीसगढ़ में इसकी इंट्री हो जाएगी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों ने लमनी के सभी संक्रमित के सैंपल डेल्टा प्लस की जांच के लिए भुवनेश्वर AIIMS भेजने का फैसला किया है।