spot_img

चाइल्ड पोर्नोग्राफी : वायरल की थी तस्वीर और वीडियों, रायपुर पुलिस ने दो को दबोचा

HomeCHHATTISGARHचाइल्ड पोर्नोग्राफी : वायरल की थी तस्वीर और वीडियों, रायपुर पुलिस ने...

रायपुर। चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामलें में रायपुर पुलिस ने दो लोगो को गिरफ्तार किया है। NCRB की टिप पर रायपुर पुलिस ने ये कार्यवाही की है।

मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर सायबर टीम को इस संबंध में NCRB दिल्ली से टीप मिली थी, कि रायपुर के दो युवक चाइल्ड पोर्न मटेरियल सोशल मिडिया में अपलोड किया गया था। जिसके आधार पर जाँच पड़ताल के लिए थाना खमतराई को निर्देशित किया गया था।

भैयाजी ये भी देखे : विशेष केन्द्रीय सहायता योजना की बैठक, आकांक्षी जिलों में विकास कार्य…

सायबर सेल की जाँच पड़ताल में एक आरोपी स्वपनिल मंडल की पहचान की गई। स्वपनिल के मोबाइल नंबर 98062-34224 से उसका इंस्टाग्राम आईडी ऑपरेट किया जा रहा था। इसी आईडी में चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़े कुछ फोटो और वीडियों भी शेयर किए गए थे। जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ धारा 67(बी) आई.टी.एक्ट, 44 पास्को एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया है।

वहीं खमतराई थाना में ही चाइल्ड पोर्नोग्राफी के एक अन्य मामलें में आरोपी जितेंद्र विश्वकर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपी जितेंद्र ने भी अपने मोबाइल फोन जिसका नंबर 99932-20071 से सोशल मिडिया में चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुडी तस्वीरें और वीडियो शेयर किए थे।

भैयाजी ये भी देखे : Raipur Unlock : राजधानी में रात आठ बजे तक कारोबार की…

इस आधार पर आरोपी जितेंद्र के खिलाफ धारा 67(बी) आई.टी.एक्ट, 44 पास्को एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया है।