spot_img

Petrol Price : फिर बढ़ी पेट्रोल की कीमत, पांच राज्यों में 100 रुपए के पार हुए दाम

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Price : फिर बढ़ी पेट्रोल की कीमत, पांच राज्यों में 100...

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम मंगलवार को एक बार फिर बढे है। लगातार हो रही इस बढ़ोत्तरी से जनता की जेबों पर ख़ासा असर पड़ा है। आलम ये है कि देश के पांच राज्यों में पेट्रोल की कीमत सैकड़ा पार कर आगे बढ़ते जा रही है।

वहीं आज की बढ़त के साथ पेट्रोल की कीमतें पूरे देश में 100 रुपए के बेहद नज़दीक पहुंच गई हैं। ऐतिहासिक कीमतों के दायरे को हर रोज तोड़ते हुए पहले ही ईंधन की दरें महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों और कस्बों में 100 रुपये प्रति लीटर से ज़्यादा पर बिक रहे है।

भैयाजी ये भी देखे : नपा अध्यक्ष गफ्फु मेमन ने की नए प्रभारी मंत्री अमरजीत से…

मंगलवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत 25-30 पैसे प्रति लीटर के बीच बढ़ा दी। इस हिसाब से दिल्ली में पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 97.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल 26 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 88.23 रुपये प्रति लीटर हो गया।

मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार चले गए, वहीं मंगलवार को पेट्रोल के दाम 103.63 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गए। डीजल के दाम भी शहर में 30 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 95.72 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है।

Petrol Price 28 दिनों से बढ़त ज़ारी

मंगलवार की कीमतों में वृद्धि के साथ, ईंधन की कीमतों में अब 28 दिनों की वृद्धि हुई है। 1 मई से 25 दिनों तक अपरिवर्तित रही है। इस वृद्धि ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 7.11 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दी है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की कीमत में 7.50 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : महंगाई के खिलाफ प्रदेश में 26 जून को प्रदर्शन, वामपंथी पार्टियों…

देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को वृद्धि हुई है, लेकिन कई राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर इसकी खुदरा कीमतें अलग-अलग थीं।