spot_img

Corona से हुई मौतों में अब आंकड़ों का दंगल, डॉ रमन का सीएम भूपेश पर बड़ा आरोप…

HomeCHHATTISGARHCorona से हुई मौतों में अब आंकड़ों का दंगल, डॉ रमन का...

रायपुर। Corona को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने एक बार फिर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। इस बार पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सीधे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला किया है। उन्होंने राहुल गांधी से शिकायत तौर पर प्रदेश के मुखिया पर झूठ कहने का आरोप लगाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रदेश सरकार पर कोरोना महामारी से हुई मौतों के आंकड़ों में हेर फेर की एक अखबार द्वारा प्रकाशित खबर के आधार पर तंज़ कसते हुए ट्वीट किया है। डॉ रमन सिंह ने इस मामले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को संबोधित करते हुए लिखा कि “@RahulGandhi जी आपके मुख्यमंत्री
@bhupeshbaghel प्रदेश की जनता के साथ आपसे भी झूठ बोल रहे हैं, गुमराह कर रहे हैं। कोरोना से मौत के किस तरह से आंकड़े कांग्रेस सरकार छुपा रही है देखिये! सिर्फ रायपुर में ही आंकड़ों में इतना हेरफेर तो फिर पूरे छत्तीसगढ़ की स्थिति कितनी भयावह होगी।”

Corona से अब तक 13 हज़ार मौतें

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में अब तक Corona की वजह से 13048 लोगों की मौत 31 मई 2021 तक दर्ज की जा चुकी है। वही रायपुर जिले में अब तक 3101 मौत कोरोना की वजह से होना बताया गया है। रायपुर जिले में अब तक 1 लाख 55 हज़ार से भी ज्यादा लोग पॉजिटिव पाए गए है। जिनमें से 1लाख 51 हज़ार लोग स्वस्थ हो चुके है।

इधर अप्रैल और मई महीने में कोरोना से प्रदेश में हुई मौतों के आंकड़े हर रोज डेढ़ सौ से 190 के बीच ही रहे है। पिछले कुछ दिनों से ही इन आंकड़ों में गिरावट दर्ज हुई है। वहीं राजधानी रायपुर की अगर बात की जाए तो औसतन 30 से 75 तक मौतें रायपुर में प्रतिदिन दर्ज हो रही थी।