spot_img

छत्तीसगढ़ आने वाले मुसाफिरों को राहत, वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगी एंट्री

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ आने वाले मुसाफिरों को राहत, वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगी एंट्री

रायपुर। कोरोना संक्रमण रोकने छत्तीसगढ़ में हवाई जहाज़ और ट्रेन से पहुंचने वाले मुसाफिरों के लिए राज्य सरकार ने नए दिशा निर्देश जारी किए। जिसके तहत अब 96 घंटे पहले का आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट होने पर ही यात्रियों को छत्तीसगढ़ में प्रवेश दिया जाएगा।

इसके साथ ही सरकार ने एक विकल्प और देते हुए यात्रियों को वैक्सीन की दोनों डोज़ लगी होने पर भी प्रदेश में प्रवेश देने का आदेश जारी किया है।

जिन मुसाफिरों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लग गई होगी, उसका प्रमाण पत्र एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और राज्य की सीमाओं पर मांगे जाने पर दिखाना अनिवार्य होगा, इसके बाद ही यात्रियों को राज्य के भीतर प्रवेश दिया जाएगा। इस सम्बंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए है।

….तो होगी कोरोना जांच

96 घंटे पहले का कोरोना RTPCR टेस्ट और वैक्सीन का सर्टिफिकेट नहीं होने की दशा में यात्रियों की यात्रा को रोका भी जा सकता है।

हालांकि एयरपोर्ट में ऐसा नहीं है। रायपुर, बिलासपुर और जगदलपुर एयरपोर्ट में कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। जिसकी रिपोर्ट आने तक यात्रियों को क्वॉरेंटाइन रहना होगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर वे अपने सफर पर आगे बढ़ सकतें है।