spot_img

बड़ी ख़बर : बीजापुर सिलेगर CRPF कैंप में नक्सली हमला, 3 की मौत…ग्रामीणों की ली आड़

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : बीजापुर सिलेगर CRPF कैंप में नक्सली हमला, 3 की...

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के सिलेगर CRPF कैंप में माओवादियों ने हमला कर दिया है। ग्रामीणों की आड़ में नक्सली सीआरपीएफ कैंप पहुंचे और गोलीबारी शुरू कर दी।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते तीन-चार दिनों से बीजापुर जिले के सिलेगर बेस कैंप में ग्रामीण जुट रहे थे। सोमवार को अचानक बड़ी संख्या में ग्रामीण कैंप के सामने पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसी बीच अचानक से माओवादियों ने CRPF कैंप में गोलीबारी शुरू की, जवाबी कार्यवाही करते हुए जवानों ने भी गोलीबारी की। जिसके बाद मची अफरा तफरी के बीच मौका पाकर माओवादी मौके से भाग निकले। बहरहाल दोनो तरफ से हुई इस गोलीबारी में तीन मौतें हुई है। फिलहाल इन इनकी शिनाख्ती की जानी है, जिसके बाद ही ये स्पष्ट हो पाएगा कि ये नक्सली थे या फिर ग्रामीण। फ़िलहाल CRPF की एक जंबो टीम की सर्चिंग इस इलाके में जारी है।

CRPF कैंप भेजी गई बैकअप टीम

इधर जैसे ही भारी संख्या में ग्रामीणों के सिलगेर सीआरपीएफ कैंप पहुचने की खबर पुलिस टीम को मिली, वैसे ही तत्काल कॉर्डिनेट कर वहां बैकअप पार्टी भेजी गई है। फिलहाल सिलेगर बेस कैंप में सीआरपीएफ सारकेगुड़ा, मुरंडा और थाना आवापल्ली के जवान है। वहीं घटना स्थल पर बीजापुर एएसपी पंकज शुक्ला भी पहुचे है।

हमले की बस्तर आईजी ने की पुष्टि

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इस हमले की पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि “आज दोपहर बड़ी संख्या में सिलेगर सीआरपीएफ कैंप में ग्रामीण पहुंचे, इन्हीं की आड़ लेकर नक्सली भी कैंप तक पहुंचे हैं। फिर अचानक कैंप पर हमला कर दिया, जवाबी कार्रवाई की गई। फायरिंग रूकने के बाद इलाके की सर्चिंग की गई, जिसमें तीन शव बरामद हुआ है। तीनों शव पुरूष के है, जिसकी शिनाख्त की जा रही है। घटना स्थल में स्थिति अभी नियंत्रण में है, इलाके की सर्चिंग जारी है। सुरक्षा बल के सभी सदस्य सुरक्षित है।”