spot_img

बड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ में नहीं ख़त्म होगा लॉक डाउन, कलेक्टर जारी करेंगे आदेश…

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : छत्तीसगढ़ में नहीं ख़त्म होगा लॉक डाउन, कलेक्टर जारी...

रायपुर। राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में फिलहाल लॉकडाउन खत्म नहीं किया जाएगा। बल्कि कुछ शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की छूट दी जाएगी और इसे आगे बढ़ाया जाएगा।

इस बारे में प्रदेश के कृषि और रायपुर के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से चर्चा की है। चौबे ने इस दौरान कहा कि “फिलहाल लॉकडाउन को खत्म नहीं किया जाएगा, बल्कि कुछ राहत के साथ कारोबार करने की छूट दी जाएगी। इसके लिए विस्तृत दिशानिर्देश जिला कलेक्टर तैयार कर जारी करेगे, जिसके अनुसार ही बाजार में विभिन्न दुकानदारों को कारोबार करना होगा। साथ ही जनता के लिए भी जो मापदण्ड स्थानीय प्रशासन विभिन्न स्तर पर तय करेगा उसका पालन करना होगा।”

उन्होंने बताया कि “प्रदेश में तमाम अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभिन्न व्यवसाय को कलेक्टर स्थानीय परिस्थितियों के मुताबिक देखकर छूट दे सकते है। वहीं बाजार एक निश्चित समय के लिए ही खोला जा सकता है। फ़िलहाल इन सभी बिंदुओं पर फ़ैसला जिले के कलेक्टर करेंगे।

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को अपने निवास पर बैठक कर चार जिलों के अफसर और कारोबारीयों से चर्चा की थी।

मुख्यमंत्री बघेल ने चर्चा के दौरान कहा कि राज्य में सभी वर्ग के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जा रहा है। इनमें व्यापार-व्यवसाय का भी कोविड अनुकूल व्यवहार तथा शासन की दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन सहित संचालन की जरूरत है। जिससे लोगों को कोई असुविधा न होने पाए। उन्होंने इसके मद्देनजर संबंधित जिला कलेक्टरों को स्थानीय परिस्थिति के अनुरूप अति आवश्यक दुकानों को अलग-अलग अवधि तथा समय में खोलने के लिए छूट देने के संबंध में निर्देश दिए थे।