spot_img

Corona Vaccine : कहीं खाली रहे टीकाकरण केंद्र, तो कहीं सुबह से लगी कतारें…

HomeCHHATTISGARHCorona Vaccine : कहीं खाली रहे टीकाकरण केंद्र, तो कहीं सुबह से...

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत राजधानी रायपुर में तीसरे चरण के लिए कोरोना वायरस के लिए वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) का काम एक बार फिर शनिवार को शुरू हुआ है।

राजधानी रायपुर में कुल 8 स्थानों पर यह वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सुबह 8:00 बजे से केंद्र में पंजीयन होगा वही सुबह 9:00 बजे से टीकाकरण किया जा रहा है।

शहर के कई केंद्रों में जहां अंत्योदय राशन कार्ड धारी नहीं पहुंचे, वहीं कई टीकाकरण सेंटर में सुबह से ही लंबी कतारें देखने को मिली है। कुछ स्थानों पर महज आधे घंटे से 1 घंटे में ही वैक्सीन खत्म होने की भी खबरें सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक एक सेंटर में 600 डोज़ दी जा रही है।

बहरहाल हाईकोर्ट के निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के बीच यह वैक्सीनेशन शुरू किया है। जिसके तहत एक तिहाई वाले फार्मूले से सूबे में वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

Corona Vaccine केंद्र

राजधानी रायपुर में सांस्कृतिक भवन चंगोराभाठा, पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम, BTI परिसर, अभ्यास पूर्व माध्यमिक एवं प्राथमिक शाला शंकरनगर, बिरगांव निगम में अडवानी आलिकान स्कूल में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए है।

वैक्सीनेशन के लिए ये दस्तावेज अनिवार्य

कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग वालों में जिनके पास अंत्योदय और BPL राशन कार्ड है उसे दिखाना होगा, साथ ही एक शासकीय पहचान पत्र भी जरूरी है। वहीं APL परिवारों के सदस्य आधार कार्ड, पैन कार्ड या अन्य कोई मान्य शासकीय दस्तावेज दिखा सकते हैं।