spot_img

वैक्सीनेशन को लेकर धरमलाल कौशिक बोले, तत्काल शुरू हो कोरोना टीकाकरण

HomeCHHATTISGARHवैक्सीनेशन को लेकर धरमलाल कौशिक बोले, तत्काल शुरू हो कोरोना टीकाकरण

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर हाईकोर्ट के आदेश के बाद नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। कौशिक ने जल्द से जल्द सूबे में कोरोना टीकाकरण शुरू करने की मांग की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भाजयुमों ने मनाया “काला दिवस” अमित साहू बोले-युवाओं का अधिकार है…

इसके साथ ही कोरोना टीकाकरण को लेकर उन्होंने कांग्रेस पर राजनीति बंद करने कहा है। हाईकोर्ट के फैसले के बाद कौशिक ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “हाईकोर्ट ने भी इस मामलें की गंभीरता को भांप कर वैक्सीनेशन के लिए राज्य सरकार को आदेशित किया है।”

कौशिक ने प्रदेश में तत्काल टीकाकरण शुरू करने की मांग करते हुए कहा कि “बगैर देरी के हाईकोर्ट के आदेशानुसार राज्य में कोरोना टीकाकरण शुरू करना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर अब तक राज्य सरकार कभी भारत सरकार तो कभी कंपनियों का हवाला देकर टीकाकरण रोकने का प्रयास कर रही थी जो उचित नहीं है। अब कोर्ट के मुताबिक सभी को वैक्सीन लगाने के लिए राज्य सरकार को तैयारियां करनी चाहिए।

वैक्सीनेशन में गाइडलाइन का उल्लंघन

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि “प्रदेश में आज तेजी से कोरोना का फैलाव हो रहा है। हर रोज 14 से 15 हजार कोरोना के नए मामलें सामने आ रहे हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : हाईकोर्ट से छत्तीसगढ़ सरकार को बड़ा झटका, सभी के टीकाकरण का…

200 से ज्यादा मौतें हो रही हैं, ऐसे समय में जब कोरोना टीकाकरण ही एक उपाय है, तब सरकार टीकाकरण बंद करके बैठी है। राज्य सरकार ने जिस तरह कोरोना टीकाकरण को लेकर क्राइटेरिया तय किया, वो WHO और केंद्रीय कोविड गाइडलाइन का भी उलंघन है।”