spot_img

बिलासपुर : शराब नहीं मिलने से पी ली सिरप… 6 की मौत, 3 गंभीर

HomeCHHATTISGARHBILASPURबिलासपुर : शराब नहीं मिलने से पी ली सिरप... 6 की मौत,...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में अल्कोहल युक्त सिरप पीने से 6 लोगों की मौत हो गई। पीने के कुछ घंटे बाद ही दो की मौत हो गई वहीं आज उपचार के दौरान चार युवकों की मौत हो गई। सभी युवकों का उपचार सिम्स अस्पताल में चल रहा था।

जानकारी के अनुसार सिरगिट्टी के कोरमी गांव के 6 युवक की मौत अल्कोहल युक्त सिरप पीने से हो गई। ये सभी युवक एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। प्रारंभिक बात में सामने आई है कि शराब नहीं मिलने से सिरप पी ली। घटना की जानकारी के बाद बिलासपुर में हडक़ंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस इस मामले में मृतकों के परिजनों से पूछताछ में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक घटना सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के कोरमी की है। मंगलवार की शाम कोरमी के रहने वाले 8 से 10 युवक पार्टी मनाने के लिए शराब नहीं मिलने पर नशीली सिरप खरीदे थे। सभी ने मिलकर जमकर सिरप पी और पार्टी की। पार्टी खत्म होने के बाद जब सभी युवक अपने अपने घर आये तो उनमें से छ: युवकों की अचानक तबीयत खराब होने लगी, जिसके बाद परिजनों ने रात में ही चारों को अस्पताल में भर्ती कराया था।

इलाज के दौरान चार युवकों की मौत हो गई। वहीं आज सुबह दो और अन्य युवकों की मौत हो गई। छह युवकों की मौत के बाद पूरे बिलासपुर में हडक़ंप मच गया है। वही मृतक सभी छह युवक एक ही परिवार के बताए जा रहे है। अस्पताल में अब भी कुछ युवक भर्ती हैं जिनका इलाज जारी है।मृतक युवकों में कमलेश, राजेश,अक्षय, समारू शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि, सभी युवक महुआ से बनने वाली शराब में कफ सिरप मिलाकर नशा कर रहे थे फिलहाल इस पूरे मामले पुलिस जांच की बात कह रही है। सिरगिट्टी थाना प्रभारी ने इस घटना के संबंध में बताया कि छह की मौत हो गई है। वहीं कुछ गंभीर है। सिरप युवकों के पास कहाँ से आई इसकी भी जांच की जा रही है फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि सिरप का अधिक डोज सेवन करने से युवकों की मौत हो गई। युवकों ने खांसी के इलाज में ली जाने वाली होम्योपैथिक सिरप ड्रोसेरा पीने से मौत हुई है।