spot_img

रंजिश के चलते चाकू मारकर हत्या, गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHरंजिश के चलते चाकू मारकर हत्या, गिरफ्तार

रायपुर। राजातालाब के गरबा मैदान के पास चाकूबाजी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना में प्रवीण हरपाल की चाक़ू लगने से मौत हो गई थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी मनोज हरपाल ने थाना सिविल लाईन में रिपोर्ट दर्ज कराइ थी कि वह यादव पारा राजातालाब में अपने परिवार सहित रहता है तथा कार वाशिंग का काम करता है। प्रार्थी 20 अप्रैल को इंद्रावती कालोनी से अपने घर के पास गरबा मैदान यादवपारा पहुंचा तो देखा कि मैदान के किनारे नाला के पास उसके का चाचा प्रवीण हरपाल तथा पडोस के कुछ व्यक्ति आपस में बातचीत कर रहे थे। अचानक से पीछे तरफ से मोहल्ले का विकास सिंह ठाकुर उर्फ गोलू आया और अपने जेब से धारदार चाकू निकालकर प्रार्थी के चाचा प्रवीण हरपाल के पेट के बांये तरफ चाकू से वार किया और तुरंत वहां से दौडकर भाग गया। इसके बाद प्रार्थी का चाचा प्रवीण हरपाल चोट लगने से जमीन में गिर गए और उनके पेट से खून बह रहा था। प्रार्थी अपने चाचा प्रवीण को अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहा था इसी दौरान प्रार्थी के चाचा प्रवीण हरपाल की मृत्यु हो गई। जिस पर आरोपी विकास सिंह ठाकुर उर्फ गोलू के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 189/21 धारा 302 भादवि. एवं 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

थाना सिविल लाईन की टीम ने आरोपी विकास सिंह ठाकुर उर्फ गोलू (उम्र 22 साल निवासी यादवपारा राजातालाब थाना सिविल लाईन रायपुर) की पतासाजी कर उसके छिपने के हर संभावित स्थानों में रेड कार्रवाई करते आरोपी विकास सिंह को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने पुरानी रंजिश को लेकर प्रवीण हरपाल की चाकू मारकर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।