spot_img

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर एक बार स्कूलें हुई बंद, इन 5 राज्यों ने लिया बड़ा फैसला

HomeNATIONALCOUNTRYकोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिर एक बार स्कूलें हुई बंद,...

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण फिर एक बार राज्य सरकारों ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी कर दिए है। मध्य प्रदेश, पंजाब, यूपी और दिल्ली सहित पांच से अधिक राज्यों में स्कूल बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

मध्य प्रदेश में 15 अप्रैल तक स्कूल बंद

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण मध्य प्रदेश के सात जिलों में 12वीं तक बाकी सभी जिलों में 8वीं तक से स्कूल को 15 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए है. यह निर्देश राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी किए गए हैं.

भैयाजी ये भी पढ़े : Car Accident :  डिवाइडर से जा टकराई कार, बाल बाल बचे…

यूपी में 4 अप्रैल तक 8 वीं तक स्कूल बंद

वहीं संक्रमण बढ़ने के कारण उत्तर प्रदेश में भी कक्षा एक से 8वीं तक से स्कूल को 4 अप्रैल तक बंद रखने को आदेश जारी किए गए हैं.

पहले 8वीं तक से स्कूलों को 31 मार्च 2021 तक बंद किया गया था, जिसे अब 4 अप्रैल 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

भैयाजी ये भी पढ़े : पार्क में लटका मिला भाजपा नेता का शव, जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली में नहीं खुलेंगे 8वीं तक से स्कूल

दिल्ली सरकार ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना के बढ़ते मामले के कारण अभी कक्षा एक से आठवीं तक से स्कूल नहीं खोले जाएगें. एक अप्रैल से शुरू हो रहे नए सत्र की कक्षाएं आनलाइन शुरू की जाएंगी.

पंजाब में 10 अप्रैल तक स्कूल व कॉलेज बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पंजाब में 10 अप्रैल 2021 तक सभी स्कूल व कॉलेज को बंद रखने के निर्देश पहले ही जारी किए गए हैं. सीएम अमरिंदर सिंह ने कोरोना जांच और टीकाकरण को बढ़ाने का आदेश दिया है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद ही स्कूल व कालेज को खोलने को लेकर फैलसा किया जाएगा.

भैयाजी ये भी पढ़े : आयुष्मान कार्ड बनाने की आख़री तारीख बढ़ी, अब 30 अप्रैल तक…

छत्तीसगढ़ में भी स्कूल बंद

छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अलगे आदेश तक सभी स्कूलोंव कालेजों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. राज्य में 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों को छोड़कर बाकी सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा.