spot_img

चीन को एक और झटका : भारत सरकार ने चीन की शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक को बैन करने के बाद उसकी पेरेंट कंपनी बाइटडांस का बैंक अकाउंट भी सीज

HomeINTERNATIONALBUSINESSचीन को एक और झटका : भारत सरकार ने चीन की शॉर्ट...

नई दिल्ली। भारत सरकार ने चीन की शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक को बैन करने के बाद उसकी पेरेंट कंपनी बाइटडांस का बैंक अकाउंट भी सीज कर दिया है। सरकार ने यह कार्रवाई टैक्स चोरी के आरोप में की है। इस मामले में राहत के लिए बाइटडांस ने मुंबई हाईकोर्ट का रुख किया है और सरकार के इस फैसले को चुनौती दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : आयुष्मान कार्ड बनाने की आख़री तारीख बढ़ी, अब 30 अप्रैल तक…

सरकार के इस फैसले को चुनौती देते हुए मुंबई हाईकोर्ट से इस आदेश को जल्द से जल्द खारिज करने की गुहार लगाई। कंपनी ने कहा कि टैक्स विभाग के इस फैसले से उसके बिजनेस को भारी नुकसान हो सकता है। यह दावा रायटर्स की एक रिपोर्ट में किया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पार्क में लटका मिला भाजपा नेता का शव, जांच में जुटी पुलिस

भारत में टिकटॉक बैन होने के बाद बाइटडांस ने जनवरी में भारत में अपने कर्मचारियों की संख्या कम कर दी थी। हालांकि अभी भारत में कंपनी के 1300 के करीब कर्मचारी कामं करते है, जो इंटरनेशनल ऑपरेशंस संभालते हैं, इनमें कंटेंट मॉडरेशन भी शामिल है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Car Accident :  डिवाइडर से जा टकराई कार, बाल बाल बचे…

रायटर्स को इस मामले से जुड़े दो सूत्रों ने बताया कि मार्च 2021 टैक्स अधिकारियों को बाइटडांस की भारतीय इकाई और सिंगापुर में मौजूद इसकी पेरेंट कंपनी के बीच हुए ऑनलाइन एडवर्टाइजिंग डील में कथित तौर पर टैक्स की चोरी का पता चला था।