spot_img

मन की बात के 75वें एपिसोड में मोदी ने दिया कोरोना को हराने का मंत्र, लोगों से की वैक्सिन लगवाने की अपील

HomeNATIONALCOUNTRYमन की बात के 75वें एपिसोड में मोदी ने दिया कोरोना को...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश के लोगों को संबोधित किया है। ये साल 2021 का तीसरा और अब तक का 75 वां एपिसोड था। इस दौरान उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि यह महोत्सव 2023 तक चलेगा। पीएम मोदी ने यह भी बताया कि देश को कोरोना से जंग जीतने के लिए दवाई भी, कड़ाई भी मंत्र को जीनाा होगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : कोरोना अपडेट : 24 घंटे में सामने आए 40,715 नए मामले, 199 की मौत

इस दौरान पीएम ने कहा, ‘ मैं आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं कि आपने इतनी बारीक नजर से ‘मन की बात’ को फॉलो किया है और आप जुड़े रहे हैं। ये मेरे लिए बहुत ही गर्व का विषय है, आनंद का विषय है। मैं आज, इस 75वें एपीसोड के समय सबसे पहले ‘मन की बात’ को सफल बनाने के लिए, समृद्ध बनाने के लिए और इससे जुड़े रहने के लिए हर श्रोता का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं।’

इस साल मन की बात का यह तीसरा संस्करण था और यह मासिक रेडियो कार्यक्रम का 75वां एपिसोड था। पीएम ऑल इंडिया रेडियो पर देश और विदेश में लोगों के साथ अपने विचार साझा किए। कोरोना संकट के मद्देनजर पीएम मोदी ने पिछले साल उठाए गए कदमों की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष ये मार्च का ही महीना था, देश ने पहली बार जनता कर्फ्यू शब्द सुना था। मगर इस महान देश की महान प्रजा की महाशक्ति का अनुभव देखिये, जनता कर्फ्यू पूरे विश्व के लिए एक अचरज बन गया था। अनुशासन का ये अभूतपूर्व उदाहरण था, आने वाली पीढिय़ां इस एक बात को लेकर के जरूर गर्व करेंगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : होटल में चलाया जा रहा था। सेक्स रैकेट, पुलिस ने किया पर्दाफाश

पीएम मोदी ने कहा कि उसी प्रकार से हमारे कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान, आदर जताने के लिए लोगों ने थाली, ताली बजाई, दीया जलाया। आपको अंदाजा नहीं है कोरोना वॉरियर्स के दिल को कितना छू गया था वो, और, यही कारण है जो पूरी साल भर, वे बिना थके, बिना रुके, डटे रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि ये दिलचस्प है, इसी मार्च महीने में, जब हम महिला दिवस मना रहे थे, तब कई महिला खिलाडिय़ों ने मेडल्स और रिकॉर्ड्स अपने नाम किये हैं। आज, शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक, ऑर्म्ड फोर्सेज से लेकर साइंस एंड टेक्नोलॉजी तक, हर जगह देश की बेटियां अपनी अलग पहचान बना रही हैं।