spot_img

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की होगी सर्जरी, IPL में भी खेलने पर संशय

HomeSPORTSतेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की होगी सर्जरी, IPL में भी खेलने पर...

नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर है। टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के दाहिने हाथ की सर्जरी की जाएगी। जोफ्रा के हाथ को स्कैन करने के बाद डॉक्टरों ने सर्जरी की सलाह दी है।

भैयाजी ये भी पढ़े : इंद्रावती भवन में भी मास्क लगाना जरूरी, नहीं लगाने पर 500…

भारत से इंग्लैंड लौटने के बाद आर्चर को दाहिनी कोहनी की चोट के लिए इंजेक्शन और दवाएं भी दी जा रही है। वे भारत और इंग्लैंड के बिच चल रहे वनडे सीरीज से इस चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक आर्चर के हाथ की सर्जरी 29 मार्च को होगी, ताकि वह अपनी कोहनी के इंजेक्शन के बाद नियोजित विराम के दौरान ठीक हो सकें। डॉक्टरों की माने तो जोफ्रा आर्चर IPL के पहले चरण में भी नहीं खेल पाएंगे। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं।

गौरतलब है कि आर्चर (Jofra Archer) को टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भारत जाने से कुछ समय पहले जनवरी में अपने घर पर सफाई करते समय हाथ में कट लग गया था। ईसीबी की चिकित्सा टीम द्वारा उस समय चोट की देखरेक की गई थी। इससे वह सीरीज के लिए भारत आ सके थे।

Jofra Archer के लिए डॉक्टरों ने दी राय

इधर भारत से लौटने के बाद जोफ्रा आर्चर की आगे की जांच और आर्चर के इंग्लैंड लौटने पर एक विशेषज्ञ की राय मांगी गई थी। ईसीबी चिकित्सा पैनल के साथ संयोजन में,

भैयाजी ये भी पढ़े : इंद्रावती भवन में भी मास्क लगाना जरूरी, नहीं लगाने पर 500…

यह निर्णय लिया गया है कि लंबी अवधि में अपनी चोट का प्रबंधन करने के लिए एक सर्जरी सबसे अच्छा विकल्प है। 25 वर्षीय तेज गेंदबाज को भारत के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया था।