spot_img

बठेना में पीड़ित परिवार से मिला भाजपा विधायकदल, रमन ने की जाँच की मांग

HomeCHHATTISGARHबठेना में पीड़ित परिवार से मिला भाजपा विधायकदल, रमन ने की जाँच...

दुर्ग। दुर्ग जिले के बठेना गांव में हुए 5 लोगों की हत्या मामले में भाजपा विधायक दल वहां पहुंचा। उन्होंने पीड़ित परिवार के परिजनों से बातचीत की है। इस बातचीत के दौरान भाजपा विधायक दल ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

विधायक दल के सदस्यों ने प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए यह कहा कि “अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं, प्रदेश में हत्याएं हो रही है, महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध में बढ़ोतरी हुई है, फिर भी यह सरकार अपने सत्ता सुख में मदमस्त है।”

भैयाजी ये भी देखे : अबूझमाड़ की पारंपरिक वेशभूषा में रैंपवॉक, 29 ने प्रतिभागियों ने लिया…

इधर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बठेना में पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के बाद मीडिया से चर्चा की। उन्होंने चर्चा के दौरान कहा कि “बठेना की घटना चिंताजनक है। एक ही परिवार के 5 सदस्य की हत्या की गई है, मगर यह परिस्थिति अजीब है कि इन्हें जिंदा जलाया गया या बांधकर जलाया गया।

पिता पुत्र की इसमें भूमिका क्या है ? इनके हाथ पर जल क्यों हैं ? ऐसा क्या कारण थे कि इतना बड़ा कदम उठाना पड़ा ? यह सभी जांच के अलग-अलग विषय है।

उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाटन ही नहीं बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ में किसान क्यों इस दिशा में जा रहे है ? सूदखोरों का आतंक और भय पूरे छत्तीसगढ़ में है।

बठेना में खुड़मुड़ा हत्याकांड पर सवाल

पर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दुर्ग जिले के ही खुड़मुड़ा गाँव में हुए हत्याकांड पर भी सवाल दागे। डॉ सिंह ने कहा कि दुर्ग जिले के ही खुडमुडा में 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी। इस मामले का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है, और खुड़मुड़ा से महज 10 किलोमीटर के अंदर की यह दूसरी बड़ी घटना हुई है। सरकार के 2 साल में किसान आर्थिक बदहाली की ओर जा रहे है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इस पूरे मामले की एक उच्च स्तरीय जांच कराने की बात कही है।

परिवार में भी नहीं थी बातचीत

इधर मृतक की बड़ी बहन ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी भाजपा विधायक दल को दी है। उन्होंने कहा कि यह पूरा प्रकरण आत्महत्या का है या फिर हत्या की गई है इसकी पूरी जांच होनी चाहिए। कर्ज को लेकर परिवार का मुखिया परेशान था इस बात की जानकारी भी मृतक की बड़ी बहन ने दी।

भैयाजी ये भी देखे : “आजादी का अमृत महोत्सव” की बैठक में बोले मोदी, “सनातन भारत…

उन्होंने कहा कि कुछ टेंशन में भी रहते थे, हालांकि किस चीज के लिए कर्ज लिया था, यह हमें भी नहीं मालूम। उन्होंने बताया कि परिवार के किसी भी व्यक्ति से कोई बात शेयर नहीं किए थे, न ही गाँव में किसी से कोई ख़ास बातचीत थी। पिछले 2 साल से किसी के घर आते जाते भी नहीं थे।