spot_img

#InternationalWomensDay : पीएम मोदी ने दी बधाई, भूपेश बोले महिला बने समर्थ

HomeCHHATTISGARH#InternationalWomensDay : पीएम मोदी ने दी बधाई, भूपेश बोले महिला बने समर्थ

रायपुर। दुनिया भर में आज #InternationalWomensDay मनाया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अदम्‍य साहस की प्रतीक “नारी शक्ति” को सलाम किया है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अदम्‍य साहस की प्रतीक देश की नारी शक्ति को सलाम। राष्‍ट्र के विकास में महिलाओं ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, भारत को उन पर गर्व है। यह हमारी सरकार के लिए सम्‍मान की बात है कि हमें विभिन्‍न क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के अवसर प्राप्‍त हो रहे हैं।”

सूबे की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दी है। राज्यपाल ने कहा कि ” नारी की प्रगति व उन्नति में ही समाज व राष्ट्र की उन्नति है। शक्ति स्वरूपा नारियों को #InternationalWomensDay की हार्दिक बधाई!”

#InternationalWomensDay पर भूपेश की बधाई

इधर छतीसगढ़के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बधाई दी है। सीएम भूपेश ने कहा “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सभी महिलाओं को बधाई एवं ढेरों शुभकामनाएं। देश, प्रदेश और समाज में महिलाओं के उत्थान के बिना समग्र विकास की कल्पना नहीं की जा सकती। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महिलाओं को स्वालम्बन से जोड़ने की रणनीति अपनाई गई है। जिसके फलस्वरूप छत्तीसगढ़ में विकास के हर क्षेत्र में महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।”

सीएम ने कहा कि “एक महिला के समर्थ बनने से पूरा परिवार आगे बढ़ता है। परिवार से समाज और समाज से देश-प्रदेश की उन्नति प्रभावित होती है इसलिए हमें परिवार की आधारशिला को मजबूत बनाना है। जिसका सकारात्मक प्रभाव निश्चित ही आने वाले समय में दिखाई देगा।”