spot_img

तृणमूल कांग्रेस ने ज़ारी की 291 प्रत्याशियों की लिस्ट, नंदीग्राम से मैदान में ममता

HomeNATIONALतृणमूल कांग्रेस ने ज़ारी की 291 प्रत्याशियों की लिस्ट, नंदीग्राम से मैदान...

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की पहली सूची ज़ारी हो गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और पार्टी की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ये लिस्ट ज़ारी की है।

इस लिस्ट में राज्य की 291 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर ज़ारी किया गया है। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा, “केवल तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ही बंगाल को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकती है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : आर्सेलर मित्तल-निपोन स्टील ओडिशा में लगाएंगे इस्पात संयंत्र, MOU पर हुए…

ममता की इस सूची में स्टार पावर भी नज़र आया है। राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची में बंगाली फिल्म और टेलीविजन उद्योग के प्रतिनिधियों को शामिल किया है।

ममता बनर्जी ने अपने कालीघाट निवास पर सूची जारी करते हुए कहा “291 टीएमसी उम्मीदवारों की सूची में 50 महिलाएं, 42 मुस्लिम उम्मीदवार और बंगाल के टॉलीवुड हस्तियों का एक समूह शामिल हैं, जो हाल ही में तृणमूल में शामिल हुए हैं।

Trinamool Congress की तरफ से नंदीग्राम में ममता

मीडिया से चर्चा के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि वह इस बार पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा, “मैं 9 मार्च को नंदीग्राम जा रही हूं। 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करूंगी।” राज्य के ऊर्जा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के दिग्गज नेता सोवनदेब चटर्जी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे, क्योंकि ममता नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी।

युवाओं को दिया महत्व-ममता

ममता ने कहा, “मैंने इस बार उम्मीदवारों के नाम का चयन करते हुए युवाओं को महत्व दिया है। वे सभी युवा हैं। हमने कला, खेल, मीडिया और संस्कृति के क्षेत्र से प्रसिद्ध हस्तियों को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona के लिए 1 करोड़ 80 लाख को लगा टीका, सक्रिय…

ममता बनर्जी ने तेजस्वी यादव, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन और शिवसेना को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस को अपना समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी।