spot_img

युद्धाभ्यास के दौरान बैरल फटने से एक जवान की मौत, 2 घायल

HomeNATIONALCOUNTRYयुद्धाभ्यास के दौरान बैरल फटने से एक जवान की मौत, 2 घायल

पोखरण: राजस्थान में आगरा के अकोला का जवान पोखरण में युद्धाभ्यास के दौरान शहीद हुआ। बताया जा रहा हैं कि युद्धाभ्यास के दौरान तोप का बैरल फटने से यह हादसा हुआ। जिसमें आगरा के अकोला का जवान शहीद हो गया। जबकि दो जवान गंभीर घायल हो गए। शहीद सतीश पुत्र छत्रपाल चाहर 2010 में सेना में भर्ती हुआ था। सतीश के शहीद होने की खबर सुनकर परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं अकोला के ग्रामीणों में सतीश के शहीद होने की खबर सुनकर शोक की लहर दौड़ गई है।

आपको बता दें कि, चार दिन पहले भी एक गन का बैरल फट जाने के कारण एक जवान गम्भीर रूप से जख्मी हो गया था। वहीं, इस मामले में अब बीएसएफ ने जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि बीएसएफ के पास सीमा सीमा से सटे इलाके किशनगढ़ में खुद की फायरिंग रेंज है। लेकिन यहाँ पर 105 एमएम गन की रेंज 17 किलोमीटर होने के कारण गोले दागने का अभ्यास पोखरण में किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक़्त हुआ जब जवान 105 एमएम गन से गोला दागने का अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान गन से एक गोला दागते ही वहीं फट गया। इससे गन के पास खड़े चार जवान घायल हो गए, जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान जवान सतीश की मौत हो गई। तीन अन्य का उपचार चल रहा है। पाकिस्तान सीमा के निकट पोखरण फायरिंग रेंज में इन दिनों बीएसएफ अभ्यास चल रहा है ।

बताया जा रहा है कि शहीद जवान का शव कल गुरूवार को उसके घर अकोला पहुंचेगा। वहीं अभी भी 3 अन्य घायलों का इलाज जारी है और रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन सभी की हालत खतरे से बाहर है। बीएसएफ हादसे के कारणों की जांच कर रही है।