spot_img

Naxal Breaking : दंतेवाड़ा में कैंप खुलने का नक्सलियों ने किया विरोध, फेंका पर्चा…

HomeCHHATTISGARHBASTARNaxal Breaking : दंतेवाड़ा में कैंप खुलने का नक्सलियों ने किया विरोध,...

 

दंतेवाडा। सूबे के बस्तर संभाग में माओवादियों की मांद में पुलिसिया धमक से नक्सली बौखला उठे है। माओवादियों ने अब दंतेवाड़ा के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र माने जाने वाले कटेकल्याण में खुल रहे पुलिस कैंप का विरोध किया है। इसके लिए एरिया कमेटी के सचिव मंतू ने बकायदा प्रेसनोट जारी कर अपना विरोध दर्ज कराया है। नक्सलियों द्वारा जारी प्रेस नोट में ये कहा गया है कि कटेकल्याण एरिया में कैम्प खोलने के विरोध करते है। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों की निजी जमीन में जबरदस्ती नया कैम्प खोले जाने का आरोप भी सरकार और पुलिस पर लगाया है।

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा में धुर माओवाद इलाके पोटाली जैसे इलाके में पिछले साल कैंप खुलने के बाद स्थानीय स्तर पर काफी बदलाव आया है। इससे कई अंदरूनी इलाकों में माओवादियों की पकड़ कमजोर भी हुई है। अब तक दंतेवाड़ा और बस्तर में माओवादियों को कमजोर करने सात कैंप खोले जा चुके हैं। कैंप खुलने का पुलिस को फायदा हुआ है।

अब बस्तर पुलिस इसी सफलता को देखते हुए दंतेवाड़ा जिले में 3 से 4 कैंप और खोलने की तैयारी में है। सुरक्षाबलों की इसी रणनीति को ध्यान में रखते हुए माओवादियों ने काउंटर रणनीति बना ली है और कैंप का विरोध करने के लिए ग्रामीणों को आगे करने लगे हैं।