spot_img

महावीर ज्वेलर्स में हुई चोरी का खुलासा, अंतर्राज्यीय गिरोह बेटी मिलकर करते थे चोरी

HomeCHHATTISGARHमहावीर ज्वेलर्स में हुई चोरी का खुलासा, अंतर्राज्यीय गिरोह बेटी मिलकर करते...

रायपुर। राजधानी रायपुर से साढ़े 5 लाख रुपए की चोरी के मामलें का खुलासा किया है। चोरी के इस मामले में पुलिस ने 2 महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

शहर के महावीर ज्वेलर्स से यह चोरी हुई थी, जिसमें दो शातिर महिलाओं में इस ज्वेलरी शोरूम से कंगन दिखाने के नाम पर दो कंगन चोरी कर लिए थे।

जिसके बाद दोनों महिलाएं दुकान से निकलकर रफूचक्कर हो गई थी। इस मामले की रिपोर्ट पर सिटी कोतवाली पुलिस और साइबर की टीम ने कार्यवाही करते हुए यह गिरफ्तारी की है।

भैयाजी ये भी पढ़े : वनडे मैच की श्रृंखला से भी बाहर हो सकतें है जसप्रीत बुमराह, अश्विन की हो वापसी

मामले का खुलासा करते हुए एएसपी लखन पटले ने बताया कि महावीर ज्वेलर्स के शोरूम में हुई इस चोरी का सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद महिलाओं की तस्दीक में टीमों को लगाया गया था।

जिसमें शहर के विभिन्न सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल कर इन महिलाओं के बारे में पतासाजी की जा रही थी। इन फुटेज के आधार पर ही महिलाओं का एक होटल में रुकने की जानकारी मिली।

जिसके बाद इस मामले में जांच पड़ताल करते हुए पुलिस की टीम आगे बढ़ी और उत्तर प्रदेश के कानपुर से इन महिलाओं के तार जुड़े होने के पुख्ता सबूत मिलें। जिसके बाद टीम ने उत्तर प्रदेश के कानपुर पहुंचकर इन दोनों को गिरफ्तार किया है।

एएसपी लखन पटेल ने बताया कि यह दोनों महिला अंतर राज्य स्तर पर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देती है। जिसमें आरोपी प्रार्ची तिवारी एवं पुष्पा देवी उर्फ श्यामा देवी उर्फ शशि को गिरफ्तार किया गया।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ विधानसभा : आदिवासी युवती की आत्महत्या मामलें पर हंगामा

उनके द्वारा अपने गिरोह के एक अन्य सदस्य पूनम यादव जो पुष्पा देवी उर्फ श्यामा देवी उर्फ शशि की बेटी है, के साथ मिलकर उक्त चोरी की घटना को कारित करने के अलावा देश भर में घुम-घुम कर इसी तरीका वारदात के आधार पर चोरी की अन्य घटनाओं को भी कारित करना बताया गया। वहीं घटना में शामिल फरार आरोपी पूनम यादव की तलाश की जा रही है।