spot_img

भारत-इंग्लैंड के आख़री दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शार्दूल ठाकुर हुए रिलीज

HomeSPORTSभारत-इंग्लैंड के आख़री दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शार्दूल...

मुंबई। भारत-इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आख़री दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया।

17 खिलाड़ियों वाली टीम इंडिया में तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर की जगह उमेश यादव को एंट्री दी गई है। शार्दूल को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : “ईज ऑफ डूइंग बिजनेस” वाले राज्यों की लिस्ट में गुजरात, उत्तर…

उमेश मैदान में खेलते नज़र आएँगे के नहीं इस पर अभी थोड़ा संशय बरक़रार है। उमेश को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा, जिसके बाद ही उनके खेलने पर फैसला लिया जाएगा।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच शेष दोनों टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से खेला जाएंगे।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड और भारत दोनों ही टीम एक एक मैच जीतकर बराबरी पर चल रही है। अहमदाबाद में होने वाला तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट मैच के फॉर्मेट में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया दौरे में चोटिल हुए थे उमेश

उमेश यादव को पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पिंडली में चोट लगी थी। चोटिल होने के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था।

भैयाजी ये भी पढ़े : चेंबर चुनाव : व्यापारी एकता पैनल ने घोषित किए 8 उपाध्यक्ष…

लेकिन अगर उमेश फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो मुकाबलों में जगह मिलेगी।

INDvsENG के लिए ये टीम इंडिया

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।