spot_img

केंद्र की सरकार के खिलाफ दर्ज हो राजद्रोह का मामला : अनीस

HomeNATIONALकेंद्र की सरकार के खिलाफ दर्ज हो राजद्रोह का मामला : अनीस

रायपुर : भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के माध्यम से केंद्र की भाजपा सरकार के विरुद्ध धारा 124 ए के तहत कार्यवाही करने कि मांग की। युवा कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल राजभवन पहुँच कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। मोहम्मद अनीस निज़ामी ने बताया कि ज्ञापन में राष्ट्रपति से देश के समस्त टोल प्लाजा में फ़ास्ट टैग अनिवार्यता को लागू ना करने एवं केंद्र की भाजपा सरकार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर धारा 124 ए तहत कार्यवाही करने की मांग की है। मोहम्मद अनीस का कहाना है की केंद्र की भाजपा सरकार अपने निजी फायदे के लिए असंवैधानिक कार्य कर रही है।

मोहम्मद निज़ामी का कहाना है फ़ास्ट टैग की अनिवार्यता मतलब राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान है ऐसा करना मतलब राजद्रोह है। केंद्र सरकार फ़ास्ट टैग अनिवार्य कर के राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान कर रही जिसमे रिज़र्व बैंक की मुद्रा लेने से इनकार करना 124 ए के तहत दंडनीय अपराध है ,राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान राजद्रोह की श्रेणी का अपराध है।

यह भी देखें : भोपाल में बंद फैक्ट्री से गैस लीक होने से मचा हड़कंप, प्रशासन ने खाली कराया गांव

मोहम्मद अनीस ने आम जनता से अपील की है कि जो भी टोल प्लाजा में फ़ास्ट टैग स्टीकर लगाने की अनिवार्यता के लिए दबाव बनाया जाएगा और राष्ट्रीय मुद्रा लेने से इनकार किया जाता है तो वे तुरंत एफआईआर दर्ज करवाए। फ़ास्ट टैग अनिवार्यता से कुछ भी लाभ आम जनता को नही मिलने वाला बल्कि फ़ास्ट टैग स्टीकर लगाने का खर्च सीधा आम आदमी के जेब मे बोझ है

फ़ास्टटैग अनिवार्यता के आड़ में आम जन से जबरन दुगना रकम की वसूली एवं बदसलूकी की जा रही है कुछ दिन पूर्व ही फ़ास्ट टैग वॉलेट में रकम कम होने पर नाका पार करने नही दिया जा रहा था इस वजह बारी जाम होने लगा था इस कारण सेएनएचआईए द्वारा आदेश जारी कर वॉलेट में रकम न होने पर नाका पार करने कुछ दिन की अनुमति आदेश दी थी इसी प्रकार फास्टैग जाम से राहत मिलने के लिए बनाया गया था

परंतु टोल प्लाज़ाओ में जाम लगने लगा है इसी प्रकार कई समस्या हो रही है आखिर मोदी सरकार सत्ता के नशे में चूर हो कर ये निर्णय ली है। मीडिया के माध्यम से मोहम्मद अनीस निज़ामी ने चेतावनी दी है कि मोदी सरकार फ़ास्ट टैग की अनिवार्यता को तत्काल समाप्त करे , असंवैधानिक कृत बंद करे एवं राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान करना बंद करे भाजपा सरकार अन्यथा उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी केंद्र सरकार की होगी।