spot_img

INDvsENG : भारत की फ़िरकी में फंसी इंग्लैंड, 317 रनों से जीता मैच

HomeSPORTSINDvsENG : भारत की फ़िरकी में फंसी इंग्लैंड, 317 रनों से जीता...

चेन्नई। भारत और इंग्लैंड (INDvsENG) के बीच खिले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों के बड़े अंतराल से हराया है।

इस मैच के आखरी दौर में इंग्लैंड की टीम भारतीय फिरकी गेंदबाज़ों के सामने नहीं टिक पाई और देखते ही देखते पूरी टीम धराशाई हो गई।

भैयाजी ये भी पढ़े : 19 साल बाद गोधरा कांड का मुख्य आरोपी रफीक गुजरात में…

लेग स्पिनर अक्षर पटेल ने 60 रन देकर जहाँ पांच विकेट झटके है, वही ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाएं। इन दोनों की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 317 रनों से हरा दिया।

भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी दो विकेट लिए। भारत ने इस जीत के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है। भारत ने इंग्लैंड (INDvsENG) को 482 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी 164 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

INDvsENG : मोईन ने बनाए 43 रन

इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में मोईन अली ने तीन चौकों और पांच छक्कों के सहारे सर्वाधिक 43 रन जोड़े। वहीं टीम के कप्तान जोए रूट ने 92 गेंदों पर 33 रन बनाए थे।

रूट ने तीन चौकों की मदद से ये स्कोर पाया था। इधर टीम के रोरी बर्न्‍स ने 25, डेनियल लॉरेंस ने 26, ओली पोप ने 12 रन बनाए।

भैयाजी ये भी पढ़े : Rajya Sabha by-election : दिनेशभाई और रामभाई को भाजपा ने बनाया…

गौरतलब है कि पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने इसी मैदान पर भारत को 227 रनों से हराया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा।