spot_img

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का जवाब, पीएम के अनुभव से तैयार हुआ बजट

HomeINTERNATIONALBUSINESSवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का जवाब, पीएम के अनुभव से तैयार हुआ...

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष के सवालों का जवाब दिया है।

सीतारमण ने शनिवार को लोकसभा में कहा कि “केंद्रीय बजट 2021-2022 ने भारत को आत्मनिर्भर बनने के लिए गति प्रदान की है।”

भैयाजी ये भी पढ़े : 3 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करने वाला आतंकवादी गिरफ्तार

सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण सरकार के सामने कई प्रकार की चुनौतियां थीं और इसने “प्रोत्साहन और सुधार” दोनों पर ध्यान केंद्रित किया। सरकार ने इस आपदा को एक अवसर में बदल दिया।

कोविड महामारी जैसी चुनौतियां भी सरकार को उन सुधारों को करने से नहीं रोक पाईं जो अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने एवं देश की दीर्घकालिक प्रगति को बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं। सीतारमण के भाषण के साथ ही संसद के बजट सत्र के पहले हिस्से का समापन हो गया।

Nirmala Sitharaman बोली अनुभव से बना बजट

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा कि ” वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुभवों से लिया गया है। उन्होंने कहा कि जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे और उन्होंने उस समय बहुत सारे बदलाव देखे थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकी साजिश को लेकर हुआ बड़ा खुलासा,…

1991 के बाद लाइसेंस कोटा राज समाप्त हो रहा था और फिर उन्हीं अनुभवों के आधार पर सुधार के प्रति प्रतिबद्धता को इस बजट में भी शामिल किया गया। सीतारमण ने सदन में कहा कि जनसंघ से लेकर अब तक हम लगातार भारत और इसके विकास में विश्वास करते हैं।