spot_img

राज्यसभा में किसान आंदोलन पर बोले PM, कहा अच्छा होता अगर मुलभुत बातो पर चर्चा होती

HomeNATIONALCOUNTRYराज्यसभा में किसान आंदोलन पर बोले PM, कहा अच्छा होता अगर मुलभुत...

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की में कोरोना की चर्चा करते हुए कहा कि पूरी दुनिया एक बड़े संकट से जूझ रही है। भारत ने अपने देश के नागरिकों की रक्षा करने के लिए एक अज्ञात दुश्मन से जंग लड़ी। लेकिन आज दुनिया इस बात पर गर्व कर रही है कि भारत ने ये लड़ाई जीती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष से कहा कि सदन में किसान आंदोलन की भरपूर चर्चा हुई है जिसमे आंदोलन के संबंध में बातें बताई गई। किस बात को लेकर आंदोलन है उस पर सब मौन रहे। जो मूलभूत बात है, अच्छा होता कि उस पर भी चर्चा होती।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में नए एफडीआई से बचने की सलाह दी। प्रधानमंत्री मोदी ने इस एफडीआई की परिभाषा बताते हुए कहा कि एफडीआई यानि फॉरेन डिस्ट्रक्टिव आइडियोलॉजी। हमें एफडीआई की पहली फुलफॉर्म यानि कि प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को ऐसे ही बरकरार रखना है लेकिन एफडीआई के नए वर्जन से बचने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में एक नई जमात जिक्र किया जो आंदोलनजीवियों की है।उन्होंने कहा की वकीलों का आंदोलन हो, छात्रों का आंदोलन हो, ये सब जगह पहुंच जाते हैं। देश को इन आंदोलनजीवियों से बचाने की जरूरत है।