spot_img

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर गवर्नर उइके और सीएम भूपेश ने दी श्रद्धांजलि, कहीं ये बात…

HomeCHHATTISGARHमहात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर गवर्नर उइके और सीएम भूपेश ने दी...

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें नमन किया है। दोनों ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 

महात्मा गांधी के विचार, आदर्श आज भी दैनिक जीवन को सुखद बनाने वाले है। उन्हें याद कर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने उनके विचारों को जीवन के लिए महत्वपूर्ण बताया।

 राज्यपाल अनुसुईया उइके ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें नमन किया है। राज्यपाल ने कहा है कि महात्मा गांधी ने मातृभूमि की सेवा के लिए सर्वस्व अर्पित कर दिया। उनके आदर्श एवं विचार आज भी मानव जीवन को खुशहाल, स्वस्थ, समृद्ध, संवेदनशील, शोषण मुक्त, विवेकपूर्ण एवं मानवीय गुणों से परिपूर्ण बनाने के लिए प्रासंगिक है। इस समय देश और दुनिया में व्याप्त अनेक समस्याओं का निदान महात्मा गांधी के विचारों से हो सकता है। हमें उनके आदर्शों को अपने व्यवहार एवं आचरण में उतारने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी ‘शहीद दिवस‘ के अवसर पर उन्हें नमन किया है। बघेल ने महात्मा गांधी सहित देश के अमर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि देश पर प्राण न्यौछावर करने वाले वीर बलिदानियों का ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता। भारत की आजादी के लिए महात्मा गांधी के अतुल्य योगदान को याद करते हुए बघेल ने कहा कि गांधी जी ने पूरी दुनिया को दिखाया कि निर्भीकता से सत्य और अहिंसा के मार्ग पर डटे रहकर किस तरह बड़ा लक्ष्य हासिल किया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बापू ने भारतीय समाज की बुनियाद को समझा और अंतिम व्यक्ति तक चिंता की। राज्य सरकार भी गांधी जी के दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए काम कर रही है। सशक्त इरादों के साथ आगे बढ़ने के लिए बापू के विचार मूल्य हमें सदा प्रेरित करते रहेंगे।