spot_img

Breaking News : 9वीं और 11वीं की परीक्षा के आदेश ज़ारी, स्कूलों में ही होंगे एग्ज़ाम

HomeCHHATTISGARHBreaking News : 9वीं और 11वीं की परीक्षा के आदेश ज़ारी, स्कूलों...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षा (9th and 11th exams) आयोजित होंगी। छात्रों को उनके ही स्कूलों में परीक्षा दिलानी होगी। जिसके लिए पेपर भी स्थानीय स्कूलों द्वारा तैयार किया जाएगा।

इसके आलावा कॉपी जांचने और छात्रों के परीक्षा परिणाम ज़ारी करने की ज़िम्मेदारी स्थानीय स्कूलों को ही सौपी गई है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश भी ज़ारी कर दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : भूपेश ने पीयूष गोयल को लिखी चिट्ठी, कहा-तो 2500 करोड़ की…

ज़ारी आदेश के मुताबिक परीक्षा की समय सारणी छात्रों को उनके स्कूलों से ज़ारी की जाएगी। जिसके बाद परीक्षा भी छात्रों को उनके स्कूलों में ही लिया जाएगा।

इन सबके साथ आदेश में कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षा (9th and 11th exams) के दौरान कोरोना गाइडलाइन के पालन के लिए स्कुल प्रबंधन को कहा गया है। जिसमें परीक्षावधि में बच्चों के बीच सोशल डिस्टेंस, मास्क, सेनेटाइजर, हैंडवाश जैसी तमाम बातों का ध्यान रखा जाए।

इसकी तैयारियों के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव व्ही के गोयल
ने प्रदेश भर के स्कूलों के प्रिंसिपल के नाम पत्र भी ज़ारी कर दिए है।

9th and 11th exams की समय सारणी

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव व्ही के गोयल ने बताया कि प्रदेश में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं होंगी। जो बच्चे जहाँ पढ़ रहे है वहीं उनकी परीक्षा उनके स्कुल द्वारा ही आयोजित होंगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : विष्णु देव साय कोरोना पॉजिटिव, कहा-स्वयं को क्वारंटीन…

जिसमें प्रश्नपत्र तैयार करने से लेकर परीक्षा परिणाम ज़ारी करने तक की ज़िम्मेदारी स्कुल प्रबंधन को सौपी गई है। सभी स्कूलों में होने वाली इन परीक्षाओं के लिए समय सारणी स्कुल अपने मुताबिक तैयार कर सकतें है।