spot_img

एयर इंडिया की हैदराबाद-शिकागो नॉन स्टॉप फ्लाईट शुरू, पहले दिन 237 यात्री पहुंचे

HomeINTERNATIONALBUSINESSएयर इंडिया की हैदराबाद-शिकागो नॉन स्टॉप फ्लाईट शुरू, पहले दिन 237 यात्री...

हैदराबाद। हैदराबाद से अमेरिका के लिए उड़ान सेवा शुरुवार से शुरू कर दी गई है। एयर इंडिया की फ्लाइट से अब लोग हैदराबाद से अमरीका के शिकागो (Hyderabad-Chicago flight) में सीधे पहुंच सकेंगे। हैदराबाद-शिकागो मार्ग पर एयर इंडिया की ये पहली नॉन-स्टॉप उड़ान है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रूपाली सूरी का हॉट फोटो हुआ वायरल,इंस्टाग्राम का बढ़ा तापमान

शुक्रवार को अमेरिका से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की ये फ्लाइट आज पहली दफा लैंड हुई। इसके कुछ घंटों बाद ही हैदराबाद से शिकागो के लिए भी पहली नॉन स्टॉप फ्लाइट ने उड़ान भरी।

फ्लाइट एआई-108 कुल 237 यात्रियों और 16 चालक दल (क्रू-मेंबर्स) के साथ हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी। इसके साथ ही बोइंग 777एलआर कुल 226 यात्रियों और 16 चालक दल के सदस्यों के साथ हैदराबाद से शिकागो के लिए रवाना हुई।

हवाई अड्डे के संचालक जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (जीएचआईएएल) ने कहा कि इससे पहले शिकागो से यहां पहुंची फ्लाइट के यात्रियों के लिए एक केक-कटिंग समारोह और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।

इसके साथ ही लोगों ने फोटो भी क्लिक कराए। इन यात्रियों का यहां गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन भी किया गया।

Hyderabad-Chicago flight : ऐसा है शेड्यूल

हैदराबाद से शिकागो के लिए उड़ान एआई-107 प्रत्येक शुक्रवार को संचालित होगी, जो हैदराबाद से दोपहर 12.50 बजे (आईएसटी) और शिकागो में उसी दिन 18.05 बजे (सीएसटी/स्थानीय अमेरिकी समय) पर रवाना होगी।

वहीं शिकागो से हैदराबाद (Hyderabad-Chicago flight) के लिए वापसी फ्लाइट एआई-108 हर बुधवार को संचालित होगी, जो कि शिकागो से 21.30 बजे (सीएसटी/लोकल अमेरिकी समय) और हैदराबाद में 01.40 बजे (आईएसटी) लैंड करेगी।

भैयाजी ये भी पढ़े : INDvsAUS 4th Test : पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने खेली मज़बूत क्रिकेट

एयर इंडिया बी777-200एलआर विमानों का परिचालन करेगी और विमान हैदराबाद से उड़ान भरते हुए 13,293 किलोमीटर की दूरी 16 घंटे 45 मिनट में तय करेगा। जबकि वापसी की यात्रा को कवर करने के लिए विमान 15 घंटे 40 मिनट का समय लेगा।