spot_img

Corona impact : Air India ने किया घरेलु उड़ान के नियमों में बदलाव,जानिए

HomeINTERNATIONALBUSINESSCorona impact : Air India ने किया घरेलु उड़ान के नियमों में...

दिल्ली /एयर इण्डिया (Air India) ने अपने घरेलु उड़ान के नियमो में बदलाव करते हुए यह निर्देश जारी किया है कि कोरोना (Corona)की भयावह स्थिति को देखते हुए यात्री गण उड़ान भरने के चार घंटा पहले एयरपोर्ट पहुंचना होगा। इसके अलावा कई नियमों में बदलाव किए गए साथ ही कहा गया है अगर यात्री इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो फिर उन्हें यात्रा करने नहीं दिया जायेगा।

अगर आपके बैगेज में 23 किलो से ज्यादा सामान है तो उसके लिए चार्ज देना होगा. और पूरा शुल्क इलेक्ट्रॉनिक तरीके से ही लिया जाएगा.बोर्डिंग गेट के करीब दुबारा से आपका टैम्प्रेचर लिया जाएगा. यहां आपका शरीर गरम महसूस होता है तो आपको फ्लाइट में नहीं जाने दिया जाएगा. एयर इंडिया के बोर्डिंग गेट से यात्री को सेफ्टी किट जिसमें फेस मास्क, फेश सील्ड और सेनेटाइजर होता है वो लेना अनिवार्य है. फ्लाइट में दाखिल होने से पहले इसे पहनना जरूरी है.

 

जानिए यात्रा के नियम
1 )यात्री को कम से कम फ्लाइट की टाइमिंग के 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचना है वहीं अपना बैगेज कम से कम 3 घंटे पहले काउंटर पर जमा करना है. 60 मिनट पहले बैगेज काउंटर बंद कर दिया जाएगा.
2 )सभी यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पहुंचने के पहले वेब चेकइन या प्री चेकइन करना अनिवार्य है.
3 )यात्रियों के फोन में आरोग्य सेतु ऐप होना अनिवार्य है. अगर ऐप पर ग्रीन का स्टेटस दिखा रहा है तो ही यात्री एयरपोर्ट में दाखिल हो सकेंगे.4 )अगर आपके फोन में arogy Setu app नहीं है तो आपको सेल्फ हेल्थ डिक्लरेशन देना होगा. इसमें बताना होगा कि नियमों के तहत आप यात्रा करने के लिए स्वस्थ हैं.
5)यात्री को सिर्फ एक हैंड बैग साथ ले जाने की अनुमति होगी जिनका वजन 7 किलो से अधिक नहीं होना चाहिए. वहीं चेकइन बैगेज 23 किलो से ज्यादा नहीं होना चाहिए.