spot_img

INDvsAUS 3rd Test : दूसरे दिन मज़बूत स्थिति में भारत, स्मिथ ने बनाया रिकार्ड

HomeSPORTSINDvsAUS 3rd Test : दूसरे दिन मज़बूत स्थिति में भारत, स्मिथ ने...

मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS 3rd Test) के बीच तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत का प्रदर्शन ज़ोरदार रहा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के 2 वें दिन ऑस्ट्रेलिया के 338 रनों (ऑल आउट) के स्कोर के जवाब में, भारत ने 45 ओवरों में दो विकेट पर 96 रन बनाए।

भैयाजी ये भी देखे : Big News : सरकार से बातचीत के लिए पहुंचे किसान, तोमर बोले-समाधान की उम्मीद

फिलहाल भारत ऑस्ट्रेलिया से 242 रनों से पीछे है। ऑट्रेलिया की तरफ से आक्रामक पारी खेलने वालों में स्टीव स्मिथ का नाम आगे रहा। स्मिथ ने 226 गेंदों पर 131 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। वही मार्नस ने भी अर्धशतक जड़ा।

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने जोरदार शुरुआत की। शुभमन गिल ने अपनी पारी में अर्धशतक भी लगाए। रोहित शर्मा महज़ 26 रन बनाकर अपना कैच थमा बैठे।

इधर गिल के जाने के साथ भारत का रन-रेट काफी धीमा हुआ। जिससे अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ज़रा हावी होते भी दिखे। हालाँकि दोनों खिलाड़ी अब भी में नाबाद हैं और अभी तक दोहरे आंकड़े तक नहीं पहुंचे हैं।

दूसरे दिन की शुरुआत में टीम के गेंदबाज़ रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए के बेहतरीन गेंदबाज़ी की है। जडेजा ने चार विकेट ले कर ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर मुमकिन नहीं होने दिया।

INDvsAUS 3rd Test में स्मिथ का बना रिकार्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDvsAUS 3rd Test) के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में स्टीवन स्मिथ ने एक रिकार्ड बनाया है। स्टीवन स्मिथ भारत के खिलाफ सबसे तेजी से सबसे अधिक 8 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

स्मिथ ने सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने करियर का 27वां शतक पूरा किया। यह भारत के खिलाफ उनका आठवां शतक है और इसके लिए स्मिथ ने सबसे कम 25 पारियां खेली हैं।

भैयाजी ये भी देखे : Indian Stock Market में रौनक़ बरक़रार, सेंसेक्स 400 तो निफ़्टी 106 अंक उछला

इससे पहले सबसे कम पारियों में भारत के खिलाफ 8 शतक लगाने का रिकार्ड सर गैरी सोबर्स के नाम था। सोबर्स ने 30 पारियों में यह कारनामा किया था।