spot_img

कारोबारियों को Facebook हैकर्स से बचाने पुलिस करेगी कार्यशाला का आयोजन

HomeCHHATTISGARHकारोबारियों को Facebook हैकर्स से बचाने पुलिस करेगी कार्यशाला का आयोजन

रायपुर। फेसबुक हैकर्स (Facebook Hackers) समेत सोशल प्लेटफॉर्म में मैसेज और कॉल फ्राड से जुडी घटनाओं से सावधान रहने और सजग रहने के लिए रायपुर पुलिस एक कार्यशाला का आयोजन करेगी। ये आयोजन शहर के कारोबारियों को ऐसे फ्रॉड से बचने के लिए किया जा रहा है।

जिसमे पुलिस की सायबर क्राइम से जुडी एक एक्सपर्ट टीम अलग अलग सेशन में सोशल मीडिया में चल रहे फ्रॉड, ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड जैसे तमाम बिंदुओं पर सवाधान और सुरक्षित रहने के टिप्स देंगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : Indian Stock Market : रिकार्ड ऊंचाई से नीचे उतरा बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में गिरावट

दरअसल राजधानी रायपुर में आम जनता, राजनेताओं के बाद कारोबारियों को फेसबुक हैकर्स (Facebook Hackers) अपना शिकार बना रहे है। फेसबुक के ज़रिए अलग अलग बहानों से हैकर किसी की भी आईडी को हैक कर उनकी फ्रेंडलिस्ट में एड लोगो को मैसेज कर रहे है।

राजधानी में इस तरह की कई घटनाएं हुई है जिसमें विभिन्न थानों में अपराध भी दर्ज़ है। ऐसा ही कुछ मैसेज लगातार शहर के कारोबारियों को उनके नज़दीकी लोगो की आईडी से मिला है। जिसमे कुछ एक ने तो बगैर पूछताछ के उनके बताए गए नंबर पर पैसे भी भेजे है।

Facebook Hackers से बचाने कार्यशाला-योगेश

कारोबारियों से मिली इस जानकारी के बाद छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की टीम ने रायपुर एसएसपी अजय यादव से मुलाकात की। इस संबंध में उन्होंने एक ज्ञापन भी सौपा है, जिसमें इस तरह के मामलों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक से निवेदन किया। इस दौरान चेंबर के चेयरमेन योगेश अग्रवाल, महामंत्री लालचंद गुलवानी, कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल, उपाध्यक्ष राजेश वासवानी, लोकेश जैन भी उपस्थित रहे।

इस संबंध में चेंबर के चेयरमेन योगेश अग्रवाल ने बताया कि सोशल मीडिया और ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार आज हर वर्ग का व्यक्ति हो रहा है। कारोबारियों से भी इस तरह की शिकायत मिली थी। जिसके बाद हमने रायपुर जिले के पुलिस कप्तान अजय यादव से मुलाकात कर मामले में एक ज्ञापन सौपा।

भैयाजी ये भी पढ़े : बड़ी खबर : कोरोना के नए स्ट्रेन को रोकने इस देश में लॉक डाउन की तैयारी, आयोजनों पर रोक…

इस मामलें में उन्होंने कारोबारियों के लिए एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन करने की बात कही।