spot_img

illegal liquor : नए साल के जश्न के लिए मध्यप्रदेश से शराब तस्करी, चार गिरफ्तार…

HomeCHHATTISGARHillegal liquor : नए साल के जश्न के लिए मध्यप्रदेश से शराब...

रायपुर। रायपुर पुलिस ने अवैध शराब (Illegal liquor) का बड़ा जखीरा पकड़ा है। ये शराब नए साल के जश्न के लिए मध्यप्रदेश से तस्करी कर लाई जा रही थी, जिसे जिले के ग्रामीण इलाकों में खपाने की तैयारी थी।

पुलिस की मुस्तैदी से तस्करों का ये मंसूबा नाकाम रहा। तस्करी के इस मामलें में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Corona New Strain : स्वास्थ मंत्री सिंहदेव ने केंद्र मांगी जानकारी, तैयारी पर बोले…

नए साल में ग्रामीण इलाकों में अवैध शराब (Illegal liquor) की जमकर खपत होती है। जिसके लिए शहर के पुलिस कप्तान ने पूरी टीम को चौकन्ना रहकर कार्यवाही करने के लिए कहा है।

इस बीच थाना तेलीबांधा में एक गाड़ी में अवैध शराब का जखीरा रायपुर के आरंग इलाक़े में लाने की सुचना मिली। जिसकी पुष्टि करने के बाद थाने की टीम ने नाकेबंदी कर जाँच पड़ताल शुरू की। पुलिस को देख शराब तस्कर भागने के लिए गाडी की रफ़्तार बढ़ा कर आगे निकले जिसका पीछाकर इन्हे कृषि महाविद्यालय के नज़दीक रोका गया।

जाँच में मारुती इको CG/04/LX/8509 से गोवा ब्रांड की शराब की पेटियां मिली। पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना अपराध कबूला और मध्यप्रदेश के धार जिले से शराब लाने की बात कहीं।

जिसके बाद पुलिस ने गाडी में सवार आरोपी दिनेश साहू, राजेश मरकाम, अजय सिंह एवं तोस मल्होत्रा को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 35 पेटी गोवा ब्राण्ड का अंग्रेजी शराब जप्त किया है।

शराब की कीमत तकरीबन 2,50,000/- रूपये आंकी गई है। वहीं शराब तस्करी के लिए इस्तेमाल होने वाली गाड़ी को भी ईको को भी जप्त किया है।

illegal liquor का बड़ा कारोबार

ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब का बड़ा कारोबार है। रायपुर से लगे हर छोटे बड़े गाँव में जमकर अवैध शराब की बिक्री होती है। इसकी दर्जनों शिकायत ग्रामीण पुलिस और आबकारी दस्ते को कर चुके है।

बावजूद इसके अब तक इन तस्करों को शिकंजा नहीं कसा जा सका है। बहरहाल रायपुर पुलिस फिलहाल एक्शनमोड़ पर आकर इनके खिलाफ ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू कर चुकी हैं।