spot_img

देश में गधे और छत्तीसगढ़ में कुत्तों की गिनती पर भाजपा-कांग्रेस में “ट्वीटर वॉर…”

HomeCHHATTISGARHदेश में गधे और छत्तीसगढ़ में कुत्तों की गिनती पर भाजपा-कांग्रेस में...

रायपुर। तेंदुए की बढ़ी हुई संख्या के बाद छत्तीसगढ़ में गधे और कुत्तों की भी गिनती करने में राजनैतिक पार्टियां लगी हुई है। जी बिल्कुल अब गधे और कुत्तों के आंकड़ों को लेकर भी कांग्रेस और भाजपा में ट्विटर वॉर (Twitter war) शुरू हो गया है।

हालांकि ट्वीटर पर कटाक्ष करते वक़्त सियासी ओहदे और उनकी गरिमा का भी ख्याल रखा जाना चाहिए। जिससे परे हो कर दोनों ही राजनैतिक दल एक दूसरे पर तंज़ कस रहे है।

दरअसल हाल ही में ”स्टेटस ऑफ़ लियोपार्ड्स इन इंडिया 2018” की रिपोर्ट जारी हुई। इस रिपोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में तेंदुओं की बढ़ती आबादी पर खुशी जाहिर की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “अच्छी खबर ! शेर और बाघ के बाद, तेंदुए की आबादी भी बढ़ गई।”

अब छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पीएम मोदी के ट्वीट (Twitter war) पर एक सवाल दागा गया। इस सवाल में केंद्र की नरेंद्र मोदी वाली सरकार पर तंज़ कसते हुए @INC Chhattisgarh ने ट्वीट करते हुए लिखा “सर 2014 के बाद गधे भी बढ़े हैं, कोई अनुमान है कितने प्रतिशत?”

कांग्रेस के इस ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई की तरफ से भी हमलावर रुख अपनाते हुए इसका जवाब दिया गया।

भाजपा @BJP4CGState ने प्रदेश सरकार को निशाना बनाते हुए कांग्रेस के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा ” दो साल में छत्तीसगढ़ में आवारा कुत्तों की संख्या काफ़ी बढ़ गयी है। पागल भी हो गए हैं उनमें से अनेक।”

इसके बाद कांग्रेस ने फिर एक ट्वीट कर भाजपा पर तंज़ कस दिया। कांग्रेस ने लिखा “पर्याप्त तो हैं न ? या नया सदस्यता अभियान चलाएगी भाजपा ?”

कांग्रेस के इस ट्वीट (Twitter war) पर भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि “ये उनके संस्कार है। ये चाहे सत्ता में रहते है या विपक्ष में रहे इनका आचरण ही यही है।

जिस तरीके से देश की जनता के बीच लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की लोकप्रियता बढ़ रही है, उसे देख कांग्रेसी बौखला उठते है। भाषा की मर्यादा उन्हें नहीं भूलनी चाहिए। भाजपा की तरफ से कभी भी इस तरह के शब्दों और भाषा शैली की पहल नहीं की जाती, पर जवाब देना भी जरुरी है।”

इधर कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख जयवर्धन बिस्सा ने भाजपा पर निशाना साधा है। जयवर्धन ने कहा कि “ये कोई नई बात नहीं है जब भाजपा ने मर्यादा भूल कर बयानबाज़ी की हो या फिर सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी हो।

केंद्रीय नेतृत्व से लेकर प्रदेश भाजपा तक सभी के संस्कार और आचरण समय समय पर उनके बयानों के ज़रिए जनता के सामने आए है। भाजपा बिलो द बेल्ट जाकर बयान देने में माहिर है इस ट्वीट से यही साबित हो रहा है।”