spot_img

TMC को एक और झटका सेल महासचिव ने दिया इस्तीफा, ममता ने बुलाई आपात बैठक

HomeNATIONALCOUNTRYTMC को एक और झटका सेल महासचिव ने दिया इस्तीफा, ममता ने...

कोलकाता /बंगाल में विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है एक तरफ बीजेपी अपने पैर जमाने में लगी है तो दूसरी तरफ ममता सरकार अपने पैरों के नीचे से खिसकती जमीन को बचाने की कोशिश में है. अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी  के खास रहे अधिकारी शुभेंदु ने पार्टी छोड़ी थी इसके झटके से ममता उबर भी नहीं पाई थी गुरुवार को टीएमसी (TMC) को और एक झटका लग गया।

शुभेंदु अधिकारी के विधायक पद से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटे बाद बुधवार को सांसद सुनील मंडल और आसनसोल नगर निगम के प्रमुख जितेंद्र तिवारी समेत पार्टी के असंतुष्ट नेताओं के साथ मुलाकात की। वहीं आज तृणमूल कांग्रेस के नेता कबीर उल इस्लाम ने पार्टी के अल्पसंख्यक सेल के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।जैसे ही ममता की पार्टी से इस्तीफा दिया पार्टी में बढ़ती मुसीबत को देखते हुए टीएमसी (TMC) ने आपातकालीन बैठक बुलाई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इमरजेंसी इमरजेंसी मीटिंग कॉल की है सूत्रों का कहना है कि यह मीटिंग आगे किस तरह की रणनीति होगी इस पर चर्चा के लिए आहूत की गई है। ज्ञात हो कि गुरुवार को ही साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के अध्यक्ष दीपांशु चौधरी ने भी ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपा।

इस तरह टीएमसी (TMC)को एक साथ 3 बड़े चेहरों से हाथ धोना पड़ा पार्टी प्रमुखों का कहना है कि जल्द ही ममता बनर्जी के खिलाफ शुभेंदु अधिकारी मोर्चा खोलने वाले हैं यह भी कहा जा रहा है कि शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी की पार्टी के राजदार थे जिसके चलते ममता दीदी घबराहट के साथ पार्टी को एकजुट करने में लगी है. इस बैठक हो अहम इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि 19 और 20 दिसंबर को गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं इसलिए यह अटकलें भी तेज हो गई है की शुभेंदु अधिकारी शाह की उपस्थिति में बीजेपी प्रवेश कर सकते है।