spot_img

अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र का इस्तीफ़ा, चुनाव में धोखाधड़ी पर ट्रंप से थे असहमत

HomeINTERNATIONALअटॉर्नी जनरल विलियम बर्र का इस्तीफ़ा, चुनाव में धोखाधड़ी पर ट्रंप से...

न्यूयार्क। अमेरिका के अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र (William Barr) ने अपना इस्तीफा दिया है। उन्होंने ये इस्तीफा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जो बाइडेन से चुनाव हारने के बाद दिया। दरअसल चुनावी माहौल में डोनाल्ड ट्रंप और अमरीका के न्याय विभाग की ज़बरदस्त खिचाई हुई थी।

भैयाजी ये भी पढ़े : अच्छी ख़बर : कोरोना वायरस से मुक़्त हुआ देश, प्रधानमंत्री ने हटाए प्रतिबंध

जिसमें विभिन्न राजनैतिक दलों ने ट्रंप के बाद अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र (William Barr) पर ही निशाना साधा था। लिहाज़ा सोमवार को विलियम बर्र ने अटॉर्नी जनरल के पद से अपना इस्तीफा दिया।

गौरतलब है कि बर्र ने कैबिनेट पोस्ट से अपने पद से इस्तीफे के लिए नौ दिनों का नोटिस दिया है। इस दौरान उनके पार वे क़ानूनी अधिकार और शक्तियां शामिल हैं जो वर्तमान भारत के गृह मंत्री के पास है।

ट्रंप ने ट्वीटर पर बर्र के इस्तीफे की घोषणा की और कहा, “हमारा संबंध बहुत अच्छा रहा है, उन्होंने उत्कृष्ट काम किया है।”

बर्र (William Barr) ने कहा कि उन्होंने 2020 के चुनाव में वोटर धोखाधड़ी के आरोपों की न्याय विभाग की समीक्षा पर ट्रंप को अपडेट किया था।

गौरतलब है कि ट्रंप के दावे के विपरीत बर्र ने चुनाव में धोखाधड़ी की बात से असहमति जताई थी। उनके इस्तीफे को लेकर कई दिनों से अकटलें लगाई जा रही थीं और आखिरकार इलेक्टोरल कॉलेज के औपचारिक रूप से जो बाइडेन को अगला राष्ट्रपति घोषित करने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

भैयाजी ये भी पढ़े : Share Market : सेंसेक्स में 250 अंको की गिरावट, निफ्टी भी 50 अंकों से ज़्यादा टूटा…

ट्रंप की शिकायत रही कि बर्र ने सार्वजनिक रूप से बाइडेन के बेटे हंटर के सौदे की सरकारी एजेंसियों द्वारा की गई जांच के बारे में बात नहीं की थी, जिससे चुनाव में ट्रंप की मदद हो सकती थी।