spot_img

शहादत दिवस : जयस्तंभ पहुंची राज्यपाल, शहीद वीरनारायण सिंह को दी श्रद्धांजलि

HomeCHHATTISGARHशहादत दिवस : जयस्तंभ पहुंची राज्यपाल, शहीद वीरनारायण सिंह को दी श्रद्धांजलि

रायपुर। शहादत दिवस पर राज्यपाल अनुसईया उइके राजधानी रायपुर के जयस्तंभ चौक पहुंची। जहाँ उन्होंने प्रदेश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीरनारायण सिंह (Shaheed Veeranarayan Singh) को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इधर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने भी उन्हे नमन करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी है। भूपेश आज सोनाखान के दौरे पर भी पहुंचे है जहाँ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीरनारायण सिंह शहीद हुए थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : Live : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया नए संसद भवन का शिलान्यास…

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने छत्तीसगढ़ के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद वीर नारायण सिंह (Shaheed Veeranarayan Singh) के शहादत दिवस पर उन्हें नमन किया है। जयस्तंभ चौक में पहुंचकर राज्यपाल उइके ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके बलिदान को याद किया।

इस दौरान उन्होंने कहा है कि “शहीद वीर नारायण सिंह प्रदेश के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे, जिन्होंने गरीबों की भलाई और देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति दे दी थी।”

राज्यपाल ने कहा है कि “ऐसे ही महान लोगों की बदौलत आज हम आजादी की आबोहवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने आह्वान किया कि हम सब उनके योगदान को याद करें और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने का संकल्प लें।”

Shaheed Veeranarayan Singh को सीएम ने किया नमन

इधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अमर शहीद वीर नारायण सिंह (Shaheed Veeranarayan Singh) के शहादत दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि “भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के गौरवशाली इतिहास में छत्तीसगढ़ के वीर सपूत शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा।”

बघेल ने कहा कि “छत्तीसगढ़ महतारी के सच्चे सपूत वीर नारायण सिंह ने सन् 1857 में देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में छत्तीसगढ़ की जनता में देश भक्ति का की भावना का संचार किया।

सन् 1856 के भयानक अकाल के दौरान गरीबों को भूख से बचाने के लिए उन्होंने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ कठिन संघर्ष किया और अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। शहीद वीर नारायण सिंह के देश की आजादी तथा मातृभूमि के प्रति समर्पण, बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा।”