spot_img

INDvAUS : भारत ने 12 रनों से गवांया मैच, जीती T20 की सीरीज़

HomeSPORTSINDvAUS : भारत ने 12 रनों से गवांया मैच, जीती T20 की...

मुंबई। भारत और आस्ट्रेलिया (INDvAUS) के बीच आज के मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

भैयाजी ये भी पढ़े : भड़के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कहा-दोगला है भारतीय जनता पार्टी के लोग…

सिडनी क्रिकेट मैदान में खेले गए तीसरे और आख़री टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत (INDvAUS) को 12 रनों से हरा दिया। इस मैच के साथ ही टी20 की सीरीज भी आज खत्म हो गई। इस सीरीज में भारत को 2-1 से जीत मिली है।

आस्ट्रेलिया की तरफ से भारत (INDvAUS) को 187 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन 20 ओवर के मैच खेलने के बाद भी पूरी टीम 174 रनों तक ही पहुंच पाई।जबकि भारत के इस स्कोर में कप्तान विराट कोहली की 85 रनों की शानदार पारी भी शामिल है।

टीम इंडिया की तरफ से आज कैप्टन कोहली अकेले नज़र आए। पहले तो कोहली ने शिखर धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। इसके बाद हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की।

शिखर धवन ने 28 और हार्दिक पांड्या ने 20 रन जोड़े। कोहली ने अपनी 61 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 85 रनो का स्कोर खड़ा किया।

वहीं टीम के शार्दूल ठाकुर ने सात गेदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 17 रन बनाकर टीम को जीत दलाने का भरसक प्रयास किया पर सफल नहीं हुए।

INDvAUS अब टेस्ट का इंतज़ार

वनडे मैच और टी20 सीरीज के बाद अब दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में होगा। ये टेस्ट मैच इन दोनों टीमों के बीच पहला पिंक बॉल टेस्ट मैच होगा।

भैयाजी ये भी पढ़े : इंडिया मोबाइल कांग्रेस में बोले पीएम मोदी, 5G के लिए मिलकर काम करें

इधर 17 दिसंबर से एडिलेड में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बाकी के टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई को भी लिखा है। दरअसल विराट पहले मैच के बाद पेटरनिटी लीव जाएँगे।