spot_img

Cyclone Burevi : अमित शाह ने तमिलनाडु और केरल से कहा “हर मदद मिलेगी…”

HomeNATIONALCyclone Burevi : अमित शाह ने तमिलनाडु और केरल से कहा "हर...

नई दिल्ली। चक्रवात बुरेवी (Cyclone Burevi) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को तमिलनाडु और केरल के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है। शाह ने टेलिफ़ोनिक बात चित के दौरान उन्हें केंद्र की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Burevi Cyclone : तमिलनाडु और केरल में फिर चक्रवात का क़हर…

तमिलनाडु के सीएम एडप्पादी पलानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन से गृह मंत्री ने वर्तमान हालात और तैयारियों का जायज़ा भी लिया है।

अमित शाह ने इसकी जानकारी साझा करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा “चक्रवात बुरुवी (Cyclone Burevi) के मद्देनजर तमिलनाडु के सीएम एडप्पादी पलानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन से बात की है।

मोदी सरकार तमिलनाडु और केरल के लोगों की मदद के लिए हर संभव समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है। दोनों राज्यों में NDRF की कई टीमें पहले से ही तैनात हैं।”

इधर मौसाम विभाग के मुताबिक चक्रवात बुरेवी (Cyclone Burevi) शुक्रवार को दक्षिणी तट से टकराने की संभावना है। इस लिहाज़ से भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

आईएमडी ने कहा कि आज रात और कल सुबह 70-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा के साथ पंबन और कन्नयाकुमारी के बीच चक्रवाती तूफान (Cyclone Burevi) दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि हाल ही में चक्रवात निवार ने दक्षिणी राज्यों में जमकर तबाही मचाई थी। इस चक्रवात को गए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है, के एक और चक्रवात का खतरा इन राज्यों पर मंडरा रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : Cyclone Nivar : बारिश, बाढ़ और तूफ़ान से थमी ज़िंदगी, ट्रेन फ्लाइट रद्द

मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात बुरेवी श्रीलंका पार कर चूका है। जिसका प्रभाव भारत के तमिलनाडु और केरल में दिखने लगा है। इन दोनों राज्यों में बारिश और आंधी तूफ़ान की शुरुआत हो चुकी है।