spot_img

माइनिंग ऑफिस में लगी आग, रिकॉर्ड जले

HomeCHHATTISGARHमाइनिंग ऑफिस में लगी आग, रिकॉर्ड जले

 बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के कलेक्ट्रेट कंपोजिट बिल्डिंग स्थित माइनिंग शाखा में बुधवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग में माइनिंग शाखा के रिकॉर्ड रूम और स्थापना शाखा में रखे दस्तावेज जलकर खाक हो गए। आग देर रात लगने की आशंका है। गुरुवार सुबह फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। सूचना पर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बलरामपुर स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय के कंपोजिट बिल्डिंग में स्थित माइनिंग शाखा से गुरुवार सुबह करीब 5.30 बजे धुआं निकलता देख इसकी सूचना अधिकारियों और फायर ब्रिगेड के अमले को दी गई। फायर ब्रिगेड के दल ने कार्यालय के दो कमरों में लगी आग पर काबू पा लिया।

सालों के रिकॉर्ड, स्थापना रिकॉर्ड जले

माइनिंग कार्यालय के पहले दो कमरे आग की चपेट में आए हैं। इनमें रिकॉर्ड रूम और स्थापना शाखा शामिल है। रिकॉर्ड रूम में सालों के दस्तावेज रखे गए थे, जिनमें से आधे से अधिक दस्तावेज सरगुजा और बलरामपुर विभाजन के दौरान बलरामपुर भेजे गए थे। वहीं स्थापना शाखा में भी महत्वपूर्ण और गोपनीय दस्तावेज थे।

एसडीएम ने कहा-शॉर्ट सर्किट की आशंका

हालांकि विभाग के अधिकारियों द्वारा जांच के बाद पता चल सकेगा कि कौन-कौन से दस्तावेज सुरक्षित बचे हैं। वहीं मौके पर पहुंचे एसडीएम अमित श्रीवास्तव ने कहा कि आग लगने की सूचना सुबह कर्मचारियों के द्वारा दी गई थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। आग पर काबू पा लिया गया है। जांच के बाद ही आगजनी के कारणों और नुकसान का पता चल सकेगा।