spot_img

डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर मुख्यमंत्री साय, बृजमोहन ने समेत दिग्गजों ने किया नमन

HomeCHHATTISGARHडॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर मुख्यमंत्री साय, बृजमोहन ने समेत दिग्गजों...

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राष्ट्र की अखंडता और समाज की उन्नति के लिए आजीवन कार्य करने वाले महान चिंतक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री साय ने कैम्प कार्यालय बगिया में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के छायाचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

ये खबर भी देखें : आत्मनिर्भर भारत : 1.27 लाख करोड़ रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर…

साय ने कहा कि देश की एकता को और अधिक मजबूत करने की दिशा में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के ‘‘अद्वितीय प्रयासों’’ के लिए प्रत्येक भारतीय उनका ऋणी है। उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारत की प्रगति के लिए कड़ी मेहनत की और एक मजबूत तथा समृद्ध राष्ट्र का सपना देखा। हम उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

डॉ. मुखर्जी ने भारतीय राजनीति और समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने भारतीय राष्ट्रवाद और सामाजिक न्याय के सिद्धांतों को मजबूत किया। उनके विचार और आदर्श आज भी हमें प्रेरित करते हैं। उनके आदर्शों पर चलते हुए हम एक समृद्ध और सशक्त भारत के निर्माण के लिए संकल्पित हैं।

सांसद बृजमोहन ने दी श्रद्धांजलि

इधर प्रखर राष्ट्रवादी और विचारक, महान शिक्षाविद एवं जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर राजधानी रायपुर स्थित शारदा चौक पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में बृजमोहन अग्रवाल ने डॉ मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजली अर्पित की।

ये खबर भी देखें : मदरसों को बंद करने की तैयारी में सरकार, सीएम बोले–धीरे धीरे…

उन्होंने कहा कि “डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी भारतीय राजनीति में एक अग्रणी व्यक्तित्व थे, जिन्होंने राष्ट्रवाद, अखंड भारत की वकालत की थी। आपकी परिकल्पनाओं का परिणाम है कि आज जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त किया जा सका है।”