spot_img

चिंतन शिविर का दूसरा दिन…अमिताभ ने कहा “छत्तीसगढ में विकास की प्रचुर संभावनाएं

HomeCHHATTISGARHचिंतन शिविर का दूसरा दिन...अमिताभ ने कहा "छत्तीसगढ में विकास की प्रचुर...

रायपुर। IIM रायपुर में चल रहे चिंतन शिविर के दूसरे दिन आज नीति आयोग के पूर्व CEO और G20 के शेरपा अमिताभ कांत पहुंचे। जहाँ उन्होंने सुशासन से रूपांतरण विषय पर अपना संबोधन दूसरे दिन के सत्र में दिया।

ये ख़बर भी देखें : कांग्रेस के एग्जिट पोल बहिष्कार पर शाह बोले, डिनायल मोड में…

अमिताभ कांत ने कहा कि “छत्तीसगढ में विकास की प्रचुर संभावनाएं हैं। यह देश के सबसे खनिज समृद्ध राज्यों में से है। यहां मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस सेक्टर को तेजी से बढ़ावा दें तो बड़ी संख्या में रोजगार सृजन होगा।”

उन्होंने कहा कि “शिक्षा और स्वास्थ्य सबसे जरूरी आधारभूत बिंदु हैं इन पर बढ़िया काम कर तेज विकास लक्ष्य भी पाए जा सकते हैं और जनकल्याण की दिशा में बढ़ सकते हैं। पॉलिसी रिफॉर्म पर काम करने से छत्तीसगढ़ में तेजी से आर्थिक प्रगति होगी।”

इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शिविर के दूसरे दिन की शुरुआत अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ योगाभ्यास के साथ किया। मुख्यमंत्री साय ने योगाभ्यास के बाद मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ भारतीय प्रबंध संस्थान परिसर का भ्रमण किया।

ये ख़बर भी देखें : प्रयास आवासीय विद्यालय : प्रवेश के लिए 9 जून को होगी…

मुख्यमंत्री ने इस दौरान परिसर स्थित स्पोर्ट्स कैम्पस (अखाड़ा), हॉस्टल मेस, फाउंडेशन स्टोन (आधारशिला), प्रशासनिक भवन (कर्मशीला), जैव विविधता के लिए निर्मित परिसर और क्वींस पैलेस का भ्रमण किया। उन्होंने क्वींस पैलेस से आईआईएम के विहंगम दृश्य का अवलोकन किया।