spot_img

बड़ी ख़बर : ढेबर गिरफ़्तार…शराब घोटाले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की कार्यवाही

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : ढेबर गिरफ़्तार...शराब घोटाले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार में हुए कथित आबकारी घोटाले में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और एंटी करप्शन ब्यूरों (ACB) ने आज बड़ा एक्शन लिया है। इस मामले के आरोपी अनवर ढेबर को हिरासत में लिया गया है।

ये ख़बर भी देखें : दूसरे चरण के नामांकन का दौर ख़त्म, राजनांदगांव में सर्वाधिक 23…

इसके ठीक पहले बुधवार रात जेल से रिहा होते ही अरविंद सिंह को गिरफ्तार किया गया था। बताया जा रहा है कि अनवर ढेबर को कुम्हारी टोल प्लॉजा के पास से हिरासत में लिया गया है।

ACB / EOW ने अरविंद सिंह को गिरफ्तार करने के बाद 7 दिन की रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेश किया। कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) और एंटी करप्शन ब्यूरों (ACB) की टीम अरविन्द से पूछताछ करेगी।

आज इसी शराब घोटाले में आरोपी बनाए गए आरोपी अनवर ढेबर को आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने हिरासत में लिया है। गौरतलब है कि जनवरी महीने में शराब घोटाले में ACB ने 70 लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 12, 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत एफआईआर दर्ज किया था।

ये है छत्तीसगढ़ का शराब घोटाले

छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय साल 2019 से 2022 के बीच हुए शराब घोटाले की जांच कर रही है। जिसमें ईडी के अनुसार चार तरीकों से भ्रष्टाचार किया गया था। जिसमें CSMCL द्वारा डिस्टिलरों से रिश्वत ली गई थी। बेहिसाब कच्ची देशी शराब की बिक्री की गई।

ये ख़बर भी देखें : राजनांदगांव में बोले सीएम विष्णु देव, सब काम “सांय सांय” हो…

डिस्टिलर्स से रिश्वत ली गई ताकि उन्हें कार्टेल बनाने और बाजार में हिस्सेदारी तय करने की अनुमति मिल सके। एफएल-10ए लाइसेंस धारकों से कमीशन, जिन्हें विदेशी शराब खंड में भी पेश किया गया था। इन सब को मिलाकर ईडी का दावा है कि छत्तीसगढ़ में 2100 करोड़ से ज्यादा का घोटाला हुआ है।