spot_img

बड़ी ख़बर : लखमा जीते, रायपुर की सभी 7 सीटों पर भाजपा की जीत तय

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : लखमा जीते, रायपुर की सभी 7 सीटों पर भाजपा...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा को एकतरफा जनाधार मिला है। विधानसभा चुनाव में ज़ारी मतगणना के दौरान सूबे में भाजपा की सरकार बनना तय माना जा रहा है। वहीं रायपुर जिले भर में कांग्रेस की करारी हार हो रही है। भाजपा ने सभी 7 सीटों में कांग्रेस को क्लीन स्वीप करने की दहलीज़ पर है।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का खाता खुला, लालजीत सिंह राठिया…

रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल 25 हज़ार से भी ज़्यादा वोटों से लीड पर है। वहीँ रायपुर उत्तर से पुरंदर मिश्रा 17 हज़ार से ज़्यादा, पश्चिम से राजेश मूणत 27 हज़ार वोट, रायपुर ग्रामीण से मोतीलाल साहु तक़रीबन 30 हज़ार वोटो से आगे चल रहे है।

धरसींवा से अनुज शर्मा लगभग 15 हज़ार वोट, आरंग में गुरु खुशवंत साहेब 10 हज़ार वोट की लीड के साथ आगे निकल चुके है। वहीँ अभनपुर में इंद्र कुमार साहू ने जीत दर्ज़ कर ली है।

कवासी लखमा जीते

इधर कांग्रेस के खाते में दूसरे सीट बस्तर से आई है। धरमजायगढ़ के बाद अब कोंटा विधानसभा में कड़ी टक्कर के बीच मंत्री कवासी लखमा ने जीत दर्ज कर ली है। पूरे 17 राउंड की गिनती में कवासी लखमा को 1930 वोट से जीत मिली है, इसकी अधिकृत घोषणा होना बाकी है। इसके पहले धरमजयगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत सिंह राठिया ने जीत दर्ज़ कर ली है। राठिया ने 10 हजार वोटों से जीत दर्ज़ की है। इसके पहले भाजपा के तीन प्रत्याशियों ने चुनाव जीत लिया है।