spot_img

सम्‍मेलन में दिग्‍गज तलाशेंगे जीत की राह, छत्‍तीसगढ़ की इन 24 कमजोर सीटों पर कांग्रेस का फोकस

HomeCHHATTISGARHसम्‍मेलन में दिग्‍गज तलाशेंगे जीत की राह, छत्‍तीसगढ़ की इन 24 कमजोर...

रायपुर। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले हर संभाग में सम्मेलन (CONGRESS) शुरू किया है। बस्तर के बाद सात जून को बिलासपुर में संभागीय सम्मेलन होगा। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सबसे कमजोर स्थिति बिलासपुर संभाग में थी। संभाग की 24 सीट में से कांग्रेस के पास 13, भाजपा के पास सात और दो-दो सीट बसपा और जकांछ के पास है।

भैयाजी ये भी देखे : सहायक प्रबंधक परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, मोबाइल पर भी मिलेगा लिंक, ऐसे करें डाउनलोड

अब संभागीय सम्मेलन करके कांग्रेस जीत (CONGRESS)  की राह तलाश करेगी। सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव डा चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का और राष्ट्रीय सहसचिव विजय जांगिड़ सहित एक हजार पदाधिकारी शामिल होंगे। संभागीय सम्मेलन का आयोजन सुबह 11 बजे से बिलासपुर के सिम्स आडिटोरियम में होगा।

इस चुनाव में जोगी कांग्रेस की स्थिति कमजोर

राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें तो प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी (CONGRESS)  के निधन के बाद इस चुनाव में जकांछ की स्थिति कमजोर हुई है। पिछले चुनाव में बसपा के साथ जकांछ के गठजोड़ के बाद चार सीट गठबंधन के पाले में आई थी।इस चुनाव में बसपा सभी 90 सीट पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है।

जोगी कांग्रेस की सीटों पर कांग्रेस की नजर

जकांछ-बसपा का गठजोड़ टूटने के बाद कांग्रेस (CONGRESS)  इस कवायद में जुटी है कि उनके खाते की सीट अपने पाले में किया जाए। बिलासपुर संभाग की पांच सीट पर गठजोड़ के प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद मरवाही में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। वहीं, बसपा विधायकों को कांग्रेस के पाले में लाने के लिए सियासी जोड़तोड़ भी शुरू हो गई है।

विजय जांगिड़ पहुंचे बिलासपुर, तैयारियों का लिया जायजा

संभागीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय सहसचिव विजय जांगिड़ बिलासपुर पहुंच गए हैं। वहीं, सीएम बघेल और प्रभारी सैलजा बुधवार को पहुंचेंगे। दिग्गज कांग्रेसी नेता संभागभर से आने वाले पदाधिकारियों से सीधी बात करेंगे। बूथ व सेक्टर कमेटी के गठन के साथ ही ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की सक्रियता भी परखेंगे।