spot_img

Whatsapp पर नए फोंट और डिज़ाइन के साथ कर सकेंगे मैसेज, अपडेट होगा टेक्स्ट एडिटर

HomeINTERNATIONALBUSINESSWhatsapp पर नए फोंट और डिज़ाइन के साथ कर सकेंगे मैसेज, अपडेट...

 

मुंबई। मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp कथित तौर पर IOS बीटा के लिए अपने ड्राइंग टूल के लिए एक नए टेक्स्ट एडिटर पर काम कर रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, नया टेक्स्ट एडिटर यूजर्स को कीबोर्ड के ऊपर उपलब्ध फॉन्ट विकल्पों में से किसी एक को टैप करके अलग-अलग फॉन्ट के बीच आसानी से स्विच करने की सुविधा देगा। हालांकि, टेक्स्ट फॉन्ट को बदलना पहले से ही संभव है, लेकिन नया इंटरफेस उपयोगकर्ताओं के लिए अपने इच्छित फॉन्ट को जल्दी से चुनना आसान बना देगा।

साथ ही, टेक्स्ट अलाइनमेंट को लेफ्ट, सेंटर या राइट में बदलना संभव होगा, जो यूजर्स को इमेज, वीडियो और जीआईएफ के भीतर अपने टेक्स्ट को फॉर्मेट करने पर अधिक नियंत्रण देगा।नए टेक्स्ट एडिटर के साथ यूजर्स टेक्स्ट के बैकग्राउंड कलर को भी बदल सकेंगे। नए फोंट तब उपलब्ध होंगे जब कुछ बीटा परीक्षकों को नया टेक्स्ट एडिटर जारी किया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नया टेक्स्ट एडिटर वर्तमान में विकास के अधीन है और भविष्य में Whatsapp एप्लिकेशन के अपडेट में जारी होने की उम्मीद है। इस साल जनवरी में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा के लिए इस नए टेक्स्ट एडिटर पर काम कर रहा है। इस बीच Whatsapp आईओएस बीटा के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को ग्रुप्स के लिए एक्पायरी डेट निर्धारित करने की अनुमति देगा।