spot_img

मंदिर में नमाज़ के बाद मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ते 4 गिरफ्तार, जानिए मामला

HomeNATIONALCOUNTRYमंदिर में नमाज़ के बाद मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ते 4 गिरफ्तार,...

मथुरा /मंदिर मस्जिद विवाद मथुरा में रुकने का नाम नहीं ले रहा कल मंदिर प्रांगण में नमाज़ पढ़ने को लेकर बढ़ा मामला अब तूल पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि अभी अभी ईदगाह मस्जिद परिसर में हनुमान चालीसा पढ़ते हुए 4 युवको को गिरफ्तार किया गया है।

जौहर की नमाज

ज्ञात हो कि कल ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा पर निकले खुदाई खिदमतगार संस्था के दो सदस्यों ने नंदगांव स्थित नंदमहल मंदिर (NANDMAHAL MANDIR) में जौहर की नमाज (Jauhar Prayer) अदा की थी जिसके बाद इस घटना का फोटो सोशल मीडिया में वायरल होने से मथुरा में खलबली मची गई थी।

भैयाजी ये भी देखे –राज्य अलंकरण : गुरुघासीदास सम्मान नहीं दिए जाने का भाजपा ने…

जिसके बाद हिंदुवादी संगठनों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। हिंदू संगठनों के आक्रोशित होने पर मंदिर प्रबंधन का कहना है, कि यात्रियों ने उनसे नमाज अदा करने कर अनुमति नहीं ली थी।

क्या था मामला

दिल्ली की संस्था खुदाई खिदमतगार के सदस्य फैजल खान और मुहम्मद चांद गांधीवादी कार्यकर्ता निलेश गुप्ता और आलोक रत्न के साथ ब्रज चौरासी कोस की यात्रा पर हैं। शनिवार दोपहर यह लोग नंदगांव (NANDMAHAL MANDIR) पहुंचे। दोपहर दो बजे जौहर की नमाज़ (Jauhar Prayer) के वक्त वे नंदमहल मंदिर में थे।

भैयाजी ये भी देखे –आतंकी ठिकानो पर एयरस्ट्राइक 50 आतंकी की मौत, सेना प्रवक्ता ने दी जानकारी

फैजल खान और मोहम्मद चांद ने वहीं नमाज अदा की। इससे पहले मंदिर में मौजूद लोगों ने उनको प्रसाद भेंट किया। बाद में मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी ने कहा कि उन्होंने जौहर की नमाज(Jauhar Prayer) करने की कोई अनुमति नहीं दी थी। यात्री आए थे और उनकी बातचीत भी हुई थी, लेकिन नमाज अदा करने का मसला जानकारी में नहीं है।

भैयाजी ये भी देखे-भारतीय नौ सेना ने अफसरों के कहने पर शुरू किया ये…