spot_img

Bhagalpur Blast: बिहार के भागलपुर में बम ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत, 5 की हालत गंभीर

HomeNATIONALBhagalpur Blast: बिहार के भागलपुर में बम ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत,...

भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले (BHAGALPUR NEWS) में बम धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई है। यह हादसा जिले के तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक यतीमखाना के पास हुआ है।

हादसे में 7 लोगों की मौत के अलावा करीब 12 लोग घायल हो गए हैं। इनमें 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। भागलपुर पुलिस ने जानकारी दी है कि मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। धमाका गुरुवार देर रात हुआ। धमाका इतना जबरदस्त था कि घटनास्थल पर करीब 4 घर पूरी तरह से जमींदोज हो गए हैं। साथ ही कई अन्य घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

भैयाजी ये भी देखे : Nuclear Power Plant : यूरोप का हो जाएगा सफाया- जेलेंस्की

मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

जिस स्थान पर विस्फोट हुआ, वह स्थान कोतवाली (BHAGALPUR NEWS) थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित है। इस विस्फोट से एक तीन मंजिला घर ढह गया। घटना की सूचना पर DIG सुजीत कुमार, डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी बाबू राम भी मौके पर पहुंच गए हैं। भागलपुर की घटना में 7 लोग की मृत्यु हो गई है और 11 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। अभी भी घटनास्थल पर मलबा हटाया जा रहा है।

जेसीबी से हटाया जा रहा मलबा

घटना के बाद भागलपुर के कई जनप्रतिनिधि और पुलिस (BHAGALPUR NEWS) बल मौके पर पहुंच गए हैं और जेसीबी लगाकर तबाह हुए घरों का मलबा हटाया जा रहा है। घायलों को अस्पताल भेजा गया है, जिसमें 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।भागलपुर में गुरुवार देर रात को हुए धमाके की आवाज इतनी जोरदार थी कि लोगों ने 5 किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनी। वहीं लोगों ने स्टेशन चौक के पास तक बारूद की गंध महसूस की। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि कई घंटों तक हवा में बारूद की गंध बनी रही।

इस इलाके में होता पटाखे बनाने का काम

पुलिस ने बताया कि जिस इलाके में विस्फोट हुआ है, वहां पटाखे बनाने का काम होता है। भागलपुर पुलिस को भी कुछ दिन पहले IB ने अलर्ट किया था और यहां संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी दी थी। वहीं कुछ स्थानीय लोगों के बताया कि घर में सब-ए-बरात के लिए बम बनाया जा रहा था, जिसके बाद यह धमाका हुआ। वहीं दूसरी ओर डीआईजी सुजीत कुमार ने कहा कि एफएसएल की टीम जांच कर रही है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि किस तरह का धमाका था। भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।