spot_img

Big News : कौशिक ने सीएम भूपेश को लिखा पत्र, छात्रों के लिए माँगा मोबाईल फ़ोन

HomeCHHATTISGARHBig News : कौशिक ने सीएम भूपेश को लिखा पत्र, छात्रों के...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। इस पत्र में धरमलाल कौशिक ने प्रदेश के विद्यार्थियों को स्मार्ट मोबाइल फोन उपलब्ध कराने का निवेदन किया है।

सीएलपी कौशिक ने अपने पत्र में लिखा है कि “कोरोना वायरस के कारण आज पर्यंत छत्तीसगढ़ में विद्यालय सुचारू रूप से प्रारंभ नहीं हो पाए है, ना ही विद्यार्थी गण विद्यालय प्रत्यक्ष रुप से जा पा रहे है। छात्रों की शिक्षा व्यवस्था वर्तमान समय में पूर्ण रूप से ऑनलाइन कक्षाओं पर निर्धारित है, लेकिन छात्रों को संसाधनों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।”

भैयाजी ये भी देखे : कोरोना से ज्यादा नक्सल हिंसा में हो रही मौत : कौशिक

धरम लाल कौशिक ने अपने इस पत्र में पिछली सरकार की संचार क्रांति योजना का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा कि “पूर्व में डॉक्टर रमन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने प्रदेश के दूरस्थ अंचलों में संचार क्रांति योजना के अंतर्गत 50 लाख स्मार्टफोन के वितरण का लक्ष्य रखा था, साथ ही बस्तर एवं सरगुजा के दूरस्थ अंचलों में लगभग 800 मोबाइल टावर की स्थापना की थी। इस योजना के अंतर्गत हमारी सरकार द्वारा लगभग 30 लाख स्मार्टफोन का वितरण किया जा चुका है। 20 लाख स्मार्टफोन का वितरण किया जाना लंबित है।”

भैयाजी ये भी देखे : भूपेश ने चीफ़ जस्टिस से किया अनुरोध, फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो यौन अपराधों की सुनवाई

कौशिक ने आगे लिखा कि “छत्तीसगढ़ के भविष्य को देखते हुए स्मार्टफोन का वितरण किया जाना उचित प्रतीत होता है। जिससे छात्र ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था के तहत सुचारू रूप से शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे। मुझे उम्मीद है कि आप इस दिशा में सकारात्मक एवं तत्पर कार्रवाई करेंगे।”